Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

WhatsApp लेकर आया है कमाल का नया फीचर, WhatsApp युजर्स को आ रहा कभी पसंद

इंस्टेंट मैसेजिंग एप के रूप में यूज किए जाने वाला WhatsApp आपको हर मोबाइल में लगभग मिल ही जाएगा। ऐसे में व्हाट्सएप अपने यूजर्स को नए नए फीचर्स हमेशा लाते रहता है। आपको जानकर ख़ुशी होगी की  इस बार एक नया अपडेट लाया है। जिसको आप बहुत ही पसंद करेंगे।  हम आपको बता दें कि WhatsApp का न्य  फीचर WhatsApp Sticker है  व्हाट्सएप पर सबसे पसंद किया जाने वाला WhatsApp sticker ही है। यूजर्स के मुताबिक WhatsApp  पर WhatsApp Sticker सबसे पसंद किया जाने वाला चीज है। 

वैसे तो व्हाट्सएप नए-नए स्टीकर सेट जारी कर रहा था  जिसको आईओएस और एंडॉयड के यूजर्स एप्स डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते  हैं।  लेकिन व्हाट्सएप यूजर्स को यह जानकर बेहद खुशी होगी कि आईओएस बीटा यूजेस को इस्तेमाल करने के लिए  एक नया स्टिकर फीचर जारी किया गया है।  कंपनी अभी  फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। WABetaInfo के अनुसार यह फीचर आईओएस 2.21.120.13  व्हाट्सएप बेटा वर्जन के साथ उपलब्ध करवाया गया है। 

 

आइए जानते हैंWhatsApp Sticker पैक को फॉरवर्ड कैसे करते हैं–

  • आपको सूचित कर दिया जाए कि व्हाट्सएप के फिलहाल अपडेट में यूजर  स्पीकर को ही सिर्फ फॉरवर्ड कर सकते हैं हालाँकि स्टीकर पैक को फॉरवर्ड नहीं कर सकते हैं।  लेकिन व्हाट्सएप के नए फीचर अपडेट में आप पूरे स्पीकर पैक को ही फॉरवर्ड कर  सकते हैं। 
  • सबसे पहले आपको WhatsApp  में स्टीकर पैक को फॉरवर्ड करने के लिए सबसे पहले आपको  स्पीकर स्टोर पर  जाकर यह देख लेना चाहिए कि आपके पास फॉरवर्ड का बटन आ रहा है या नहीं। 
  • स्टीकर स्टोर पर जाने के लिए सबसे पहले आपको किसी भी चैट को ओपन करना होगा उसके बाद इमोजी वाले बटन पर टैप करके फिर आपको Sticker का आइकन चुनना होगा। वही  Sticker स्टोर को खोलने के लिए + के आइकॉन पर टैप करना होगा। 
  • WhatsApp Sticker पैक  को फॉरवर्ड करने के लिए  फॉरवर्ड बटन टैप करना होगा, उसके बाद कंटेंट वाले लिस्ट में उन लोगों को  चुनना होगा जिनको आप स्टिकर सेंड करना चाहते हैं। 
  •  हम आपको आगे बता देंगे व्हाट्सएप पर डीपी लिंक सेंड करेगा जैसे आप स्टिकर  को जल्दी से देख सके और डाउनलोड कर ले। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.