Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर से वंदे भारत ट्रेन का रास्ता साफ़, साथ साथ इन रुटो पर 130 KM/घंटा रफ़्तार से दौड़ेंगी ट्रेने

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से वंदे भारत ट्रेन के परिचालन पर एक बेहद ही खास अपडेट सामने आया है। कई महीनो से कयास लगाए जा रहे थे कि वंदे भारत ट्रेन गोरखपुर से चलेगी या नहीं इस पर नतीजा अब साफ साफ दिख रहा है। उत्तर प्रदेश के लोकप्रिय न्यूज़ चैनल अमर उजाला के वरिष्ठ संवाददाता से बातचीत के दौरान कुछ बेहद ही अच्छी खबर सामने आ रही है।

 

यह संवाद संवाददाता एवं रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्रा के बीच की गई है। महाप्रबंधक से यह सवाल पूछा गया कि गोरखपुर से वंदे भारत ट्रेन चलेगी या नहीं इसके क्या उम्मीद है, इस पर जवाब देते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि पूर्वोत्तर रेलवे को वंदे भारत ट्रेन जरूर मिलेगी एवं इसके चलाई जाने की भी पूरी उम्मीद है। साथ-साथ उन्होंने यह भी कहा कि गोरखपुर से भी वंदे भारत ट्रेन चलाई जाएगी। जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि यह ट्रेन कब चलाई जाएगी इसका निर्णय अभी नहीं हुआ है,

 

यह निर्णय रेलवे बोर्ड द्वारा लिया जाना है। साफ-साफ जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि फिलहाल पूर्वोत्तर रेलवे के पटरियों का उच्चीकरण का कार्य किया जा रहा है क्योंकि फिलहाल इन पटरियों पर 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ही ट्रेनों का परिचालन किया जा सकता है, जिसे बढ़ाकर अब 130 किलोमीटर प्रति घंटा किया जा रहा है पटरियों के उच्चीकरण के बाद छपरा बाराबंकी मार्ग पर ट्रेनों की रफ्तार 130 किलोमीटर प्रति घंटा हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.