Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर से चलेंगी तीन नई पूजा स्पेशल ट्रेने, जारी हुई ट्रेनों की लिस्ट, त्योहारों पर घर आना हो आसान

त्योहारों का सीजन शुरू होने वाला है ऐसे में अपने घर आने वाले पूर्वांचल के लोगों के लिए रेलवे गोरखपुर से स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। आपको बता दे कि गोरखपुर से अमृतसर, मुंबई और केरल के बीच तीन त्यौहार स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए हरी झंडी दे दिया है। इन ट्रेनों के चलने से गोरखपुर,पूर्वांचल और बिहार के यात्रियों को बहुत ही राहत मिलेगी।

दशहरा, दीपावली, और छठ पूजा पर गोरखपुर और बिहार के लोगो को मिलेगी राहत

जैसा कि आप जानते हैं 25 सितंबर से नवरात्रि शुरू हो रही है रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा को देखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी शुरू कर दिया है। पंजाब, दिल्ली, मुंबई की तरफ जाने वाली सभी ट्रेनें फुल हो चुकी है कंफर्म टिकट तो दूर वेटिंग टिकट लेना भी अब मुश्किल हो जाएगा। बता दें इसके लिए अतिरिक्त कोच और रेक की व्यवस्था की जा रही है चलाई जा रही ट्रेनों में साधारण, स्लीपर, और वातानुकूलित कोच लगाए जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केरल( एर्नाकुलम) और मुंबई( बांद्रा ) के लिए ट्रेन कानपुर होते हुए जाएंगी और अमृतसर जाने वाली ट्रेन वाया सीतापुर होकर चलाने की तैयारी है।

इन ट्रेनों को चलाने का है प्रस्ताव

गाड़ी संख्या 05303 गोरखपुर- (केरल) एर्नाकुलम स्पेशल, यह ट्रेन वाया कानपुर 24 सितंबर से 5 नवंबर तक सुबह 8:30 से चलेगी।

गाड़ी संख्या 05053 गोरखपुर- मुंबई(बांद्रा) स्पेशल ट्रेन वाया कानपुर 30 सितंबर से 4 नवंबर तक सुबह 4:10 बजे से चलेगी।

गाड़ी संख्या 0 5005 गोरखपुर- अमृतसर स्पेशल यह ट्रेन वाया सीतापुर 30 सितंबर से 4 नवंबर तक दोपहर 2:40 बजे से चलेगी।

जल्द ही इन ट्रेनों के तिथि और ठहराव का होगा घोषणा 

आपको बता दें कि इन स्पेशल ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव गोरखपुर मुख्यालय से भेजा गया था इसलिए रास्ते में पड़ने वाले रेलवे के दूसरे जोन की अनुमति मिलते ही रेलवे प्रशासन ट्रेनों के ठहराव, तिथि और समय-सरणी की घोषणा कर देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.