Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर के रेलयात्रियो के लिए 2 पूजा स्पेशल ट्रेन का तोहफ़ा, जानिए रूट और टाइमटेबल

गोरखपुवासियो के लिए पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेन के परिचालन के लिए हरी झंडी दे दी गयी है। यह ट्रेन पूजा स्पेशल ट्रेन है जो दुर्गापुजा में होने वाले भीड़ को देखते हुए निर्णय लिया गया है। इस ट्रेन के परिचालन होने से रेलयात्रियो को बड़ी राहत मिलेगी। जानकारी के लिए आपको बता दें की यह ट्रेन गोरखपुर से सियालदह, और सियालदह से गोरखपुर के बीच चलाई जाएगी। आइए जानते हैं रूट और टाइमटेबल।

 

गोरखपुर से यह ट्रेन गाड़ी संख्या 03132 से संचालित होगी जो गोरखपुर से प्रत्येक सोमवार को दिनाँक 3, 10, 17, 24, और 31 october को पाँच फेरो में चलाई जाएगी। ट्रेन का रूट गोरखपुर, छपरा, बरौनी, आसनसोल, वर्धमान, आसनसोल रहेगा। वही दूसरी गाड़ी संख्या 03131 सियालदह गोरखपुर पूजा स्पेशल ट्रेन प्रत्येक रविवार 02, 09, 16, 23, 30 October को सियालदह से संचालित की जाएगी।

तय रूट के अलावा यह गाड़ी नौहाटी, बैंडेल, दुर्गापुर, चित्तरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, कीउल, शाहपुर पटोरी, हाजीपुर, सिवान, और भटनी स्टेशन पर भी रुकेगी, जिससे बिहार के रेलयात्रियो को भी बड़ी सहूलियत मिलेगी। पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकारिक ट्विटर माध्यम से मिली जानकारी के अनुसार इस ट्रेन में वातानुकूलित 3 टियर के 6 बोगियाँ रहेंगी, 12 स्लीपर श्रेणी की बोगी, एवं 2 एसएलआरडी कोच समेत कुल 20 कोच शामिल होगा। एवं इस ट्रेन को एक्सप्रेस/मेल की श्रेणी में रखा गया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.