Sunday, September 25UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर से इस महीने शुरू होगी नई साप्ताहिक ट्रेन, यात्रीयो के लिए समय और रूट प्लान जारी

यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे द्वारा अमृतसर-गोरखपुर के बीच एक नई साप्ताहिक महोत्सव स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जाएगा। यह ट्रेन 30 सितंबर से अपनी रफ्तार भर देगी। इस ट्रेन को चलाने की घोषणा की गई है ताकि त्योहार के दौरान बिहार यूपी के यात्रियों को घर पहुंचने में परेशानी न हो । इस ट्रेन के चलने से यात्रियों को दूर-दराज जाने में किसी तरह की परेशानियों और दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। यूपी से आने वाले यात्रियों की संख्या सबसे ज्यादा पंजाब में है। जबकि जालंधर दूसरे और अमृतसर तीसरे नंबर पर है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि लुधियाना और जालंधर में बड़ी संख्या में औद्योगिक इकाइयाँ हैं, जिसके कारण दूसरे राज्यों के लोग वहाँ आकर काम करते हैं।

 

इससे पहले भी 7 अगस्त को स्पेशल ट्रेन चलाई गई थी। यह ट्रेन सात अगस्त से शुरू हुई थी। इस ट्रेन के लिए बहुत सारे स्टॉपेज हैं । यह ट्रेन अमृतसर से चलकर ब्यास, जालंधर शहर, फगवाड़ा, लुधियाना, अंबाला, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर, गोंडा, मनकापुर, बस्ती, खलीलाबाद से होते हुए गोरखपुर पहुंची थी। इसी तरह गोरखपुर पहुंचते समय ट्रेन का स्टॉप भी यही था।

 

# गोरखपुर से अमृतसर तक जाने वाली ट्रेनों का समय शेड्यूल…………….

भारतीय रेलवे के शेड्यूल के मुताबिक गोरखपुर से अमृतसर जाने वाली ट्रेन 30 सितंबर से हर शुक्रवार गोरखपुर से चलेगी, जिसका टाइम शेड्यूल तय कर दिया गया हैं। यह ट्रेन 30 सितंबर को दोपहर 2:00 बजे गोरखपुर से लिए रवाना होगी । जो अगले ही दिन सुबह 9:30 बजे अमृतसर पहुंचेगी ।वही यह ट्रेन 1 अक्टूबर शनिवार को वापिस अमृतसर से गोरखपुर लौटेगी । यह ट्रेन 1 अक्टूबर को दोपहर 12:45 बजे अमृतसर से रवाना होगी और अगले ही दिन सुबह 8:50 बजे गोरखपुर पहुंचेगी ।

 

# यह हैं गाड़ी के स्टापेज………….

यह ट्रेन अमृतसर से शुरू होकर ब्यास, जालंधर शहर, लुधियाना, अंबाला, यमुनानगर, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर, बुड़वाल, गोंडा, बस्ती, खलीलाबाद होते हुए गोरखपुर पहुंचेगी ।ट्रेन की वापसी पर भी यही स्टॉपेज रहेगे। इसी तरह गोरखपुर से वापसी टाइम ट्रेन वापीस यही स्टेशन होकर आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.