Sunday, October 2UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर में बनेगा हाईटेक मल्टीलेवल पार्किंग जिसमें ले सकेंगे अपना दुकान और गाड़ी होंगी गाड़ियाँ

गोरखपुर विकास प्राधिकरण के द्वारा गोलघर स्थिति मल्टी लेवल पार्किंग को व्यवसायिक बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। बता दें कि गोलघर स्थित मल्टी लेवल पार्किंग में दुकानें और हॉल बनाने की तैयारी जीडीए के द्वारा शुरू कर दी गई है। जीडीए के द्वारा इसके लिए टेंडर भी जारी कर दिया गया है वही 1 महीने के बाद निर्माण का काम भी शुरू हो जाएगा। जानकारी के अनुसार ग्राउंड फ्लोर, फर्स्ट फ्लोर और सेकंड फ्लोर तक मिलाकर लगभग 28 दुकानें और एक बड़ा हॉल बनाने की योजना है।पार्किंग होने के बावजूद भी लोग सड़कों पर अपनी वाहन खड़ी कर रहे हैं उम्मीद की जा रही है कि दुकान बनने के बाद लोग पार्किंग का इस्तेमाल करेंगे।

 

गोरखपुर विकास प्राधिकरण के सहायक अभियंता जेपी श्रीवास्तव के अनुसार ग्राउंड फ्लोर पर 17 से 18 दुकाने बनेंगी। ठीक इतने ही एरिया में फर्स्ट फ्लोर पर 10 दुकानों का निर्माण होगा जबकि सेकंड फ्लोर पर एक बड़ा हॉल बनाने की तैयारी है। विद्युतीकरण के लिए मल्टी लेवल पार्किंग में लगभग ₹5 करोड़ खर्च होंगे वही पार्किंग को पूरी तरह से तैयार होने में करीब-करीब ₹38 करोड़ का खर्च आएगा।

 

दुकानों के आवंटन का फैसला नगर निगम के हाथों में रहेगा ,इन दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया में किराया वसूलने का भी निर्णय नगर निगम ही करेगा। पूरी तरह निर्माण हो जाने के बाद प्राधिकरण निगम को पार्किंग हस्तांतरित कर देगा। मिल रही जानकारी के अनुसार मल्टी लेवल पार्किंग में दुकानों के निर्माण के लिए बजट मिल चुका है और टेंडर भी जारी कर दिया गया है जल्द से जल्द दुकानों का निर्माण शुरू हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.