Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर में लगेंगे हेल्थ एटीएम मशीन, 48 प्रकार की होगी जाँच, शहर के इन क्षेत्रो में लगाने की है योजना

कानपुर वासियों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है बता दें कि शहर वासियों को स्वास्थ्य जांच के लिए अब सरकारी अस्पतालों में लंबी लाइन लगाने और घंटों इंतजार करने की झंझट से राहत मिलने वाली है । दरअसल हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि रेड क्रॉस सोसायटी की ओर से विदेशी की तर्ज पर शहर  के भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में जल्द ही हेल्थ एटीएम लगाए जाएंगे। इससे आम लोगो को बहुत ही रहत मिलने वाली है।

48 प्रकार की होगी जांच

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस हेल्थ एटीएम के मदद से लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण 10 से 15 मिनट में हो जायेग  इस हेल्थ एटीएम मशीन से 48 प्रकार की जांच  करा कर तुरंत रिपोर्ट लिया जा सकेगा। बता दें कि आईआईटी कानपुर में इस अत्याधुनिक हेल्थ एटीएम मशीन को तैयार किया गया है।

जानिए क्या होता है हेल्थ एटीएम

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि हेल्थ एटीएम को वाक इन मेडिकल कियोस्क के रूप में परिभाषित किया जा सकता है इसमें अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरण लगे होते हैं जिसकी मदद से बेसिक कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, पलमोनरी टेस्टिंग , गाइनोकोलाजी और बेसिक लैब टेस्ट के साथ 48 प्रकार की अन्य जांच महज 10 से 15 मिनट में किया जा सकता है।  वही हेल्थ एटीएम में आपातकालीन सुविधाओं के साथ एक मेडिकल अटेंडेंट की तैनाती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.