Sunday, October 2UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-गोरखपुर-लखनऊ हाईवे होगा सिक्सलेन, 40 जगहों पर बनेंगे फ्लाईओवर, जानिए पूरी योजना

राम जन्मभूमि अयोध्या को छह लेन की सड़क से जोड़ने की तैयारी शुरू हो चुकी है बता दे कि इसके लिए वाया अयोध्या, लखनऊ से गोरखपुर तक हाइवे को चौड़ा करने का निर्णय लिया गया है फिलहाल यह सड़क फोरलेन का है लेकिन इस को चौड़ा करने के लिए जल्द ही भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण टेंडर आमंत्रित करेगा।

मीडिया खबर के अनुसार आपको बता दें कि राम जन्मभूमि अयोध्या में मंदिर निर्माण का काम पूरा होने के बाद पूरी दुनिया से श्रद्धालु यहां आएंगे इसको देखते हुए ढांचागत सुविधाएं विकसित की जा रही है। इसके लिए लखनऊ-अयोध्या- गोरखपुर हाईवे को छह लेन तक चौड़ा करने की योजना बनाई गई है।

40 जगहों पर बनेंगे फ्लाईओवर

आपको बता दें कि लखनऊ से अयोध्या के बीच हाइवे से सटे गांव और कस्बे हैं यहां पर सड़क को चौड़ा करने के लिए भूमि उपलब्ध नहीं है इसलिए यहां फ्लाईओवर बनाए जाएंगे। वही लखनऊ से गोरखपुर तक हाईवे की लंबाई 269 किलोमीटर है और 40 ऐसे जगह पूरे हाईवे पर चिन्हित किया गया है जहां फ्लाईओवर का निर्माण होगा।

मीडिया खबर मुताबिक-एनएचएआई के अनुसार केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने इस परियोजना को सैद्धांतिक मंजूरी दे दिया है जल्द ही डीपीआर तैयार हो जाएगा लागत और अन्य विशेषताओं का आकलन होने के बाद टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.