Saturday, October 1UAM - UDYAM-BR-13-0006027

GOOD NEWS-गोरखपुर यात्रियों को रेलवे देगा दीपावली पर यह शानदार तौफा, जानिए रेलवे की यह योजना

गोरखपुर की रेल यात्रियों के लिए रेलवे प्रशासन एक अच्छा तोहफा देने जा रहा है। बता दें कि त्योहारों में रेलवे प्रशासन लोगों को  तोहफा देगा। दरअसल पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर, गोमती नगर और सिधौली रेलवे स्टेशन पर ऑन व्हील रेस्टोरेंट खुलेंगे, रेलवे स्टेशनों पर यात्री ट्रेनों में बैठकर लंच और डिनर करने का एहसास कर पाएंगे। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय गोरखपुर के अलावा गोमती नगर और सिधौली स्टेशन पर ऑन व्हील रेस्टोरेंट खोलने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है लखनऊ मंडल प्रशासन ने टेंडर फाइल का फर्म नामित कर दिया है और वही दीपावली तक रेस्टोरेंट खुल जाएंगे।

गोरखपुर जंक्शन पर यहां बनेगा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गोरखपुर जंक्शन पर ऑन व्हील रेस्टोरेंट के लिए जगह चिन्हित कर लिया गया है बता दें कि गेट नंबर 4 और 5 के बीच स्थित पार्क में 1000 स्क्वायर फुट भूमि रेस्टोरेंट चलाने वाली फर्म को दे दिया गया है। जानकारी के अनुसार कोच  रेस्टोरेंट खोलने में कुल 2.30 करोड़ रुपए खर्च लगेगा और इससे रेलवे को शुल्क के नाम पर हर साल 44 लाख रुपए की आमदनी होगी।प्रथम चरण में गोरखपुर और गोमती नगर में एक एक और सिधौली में दो कोच में रेस्टोरेंट खोले जाएंगे, वहीं दूसरे चरण में अन्य प्रमुख स्टेशनों पर कुछ रेस्टोरेंट खोलने की योजना है।

इसलिए रेलवे ने बनाई यह योजना

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन के फास्ट फूड यूनिट और स्टॉलों  में आम यात्रियों का मोहभंग होता जा रहा है इसलिए स्टेशनों पर खान-पान के प्रति यात्रियों का रुचि बढ़ाने , खानपान का अलग माहौल तैयार करना और कोचों का उपयोग कर आए बढ़ाने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, नागपुर, इटारसी, भोपाल और आसनसोल के तर्ज पर कोच रेस्टोरेंट के रूप में योजना शुरू किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.