Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

Good News: गोरखपुर की बदलेगी तस्वीर, 1950 करोड़ निवेश का प्रस्ताव, बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

गोरखपुर की शक्ल सूरत बदलनी शुरू हो गई है औद्योगिक विकास के क्षेत्र में गोरखपुर लगातार तरक्की कर रहा है। पाठकों को बता दें कि सरकार द्वारा आयोजित तीसरे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में 1950 करोड़ रुपए का निवेश का प्रस्ताव दिया गया था। इनमे गोरखपुर से जिन उद्यमियों ने समारोह में हिस्सा लिया था सभी उद्यमियों को भूखंड का आवंटन कर दिया गया है और उनमे से ज्यादातर उद्यमियों ने फैक्ट्री लगाना भी शुरू कर दिया है। 1950 करोड़ रुपए का निवेश उद्यमियों द्वारा किया जाएगा और ख़ुशी इस बात कि है कि इन निवेशो से लगभग 4000 से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

सबसे बड़ा निवेश 700 करोड़,4 हजार रोजगार
आपको बता दें कि उद्यमियों के द्वारा रेडीमेड गारमेंट से लेकर इलेक्ट्रिक वाहन के निर्माण के लिए निवेश करने जा रहे है । निवेशकों में सबसे अधिक निवेश 700 करोड रुपए से केयान डिस्टिलरी के द्वारा इथेनॉल प्लांट एवं डिस्टिलरी की स्थापना की जा रही है। इस निवेश को कंपनी के द्वारा बढ़ाकर 12 सौ करोड़ रूपये करने की तैयारी में है। वही सीमेंट फैक्ट्री की स्थापना एवं स्टील फैक्ट्री का विस्तार गैलेंट समूह के तरफ से 600 करोड़ से अधिक की लागत से किया जा रहा है।

इसके अलावा मेडिकल, प्लास्टिक किचनवेयर, सर्जिकल आइटम, बेकरी प्रोडक्ट, नमकीन, फर्नीचर, प्लास्टिक बैग, डेयरी उत्पादन की इकाइयां को भी स्थापित किया जा रहा है। बता दें कि 26 सदस्यों में से 24 उधमियों ने फैक्ट्री लगाने का काम शुरू कर दिया है। दो उद्यमियों में से एक ने भूमि पूजन का काम निपटा लिया है एक के द्वारा एनवायरमेंटल क्लीयरेंस के लिए आवेदन दियान गया है। जिसे आने में 3 से 4 महीने का समय लग जाएगा। वही उसके बाद फैक्ट्री निर्माण का काम शुरू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.