Friday, October 7UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-रामगढताल में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का अनुबंध हुवा पूरा, जानिए कब से उठा सकेंगे इसका लाभ

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्य नाथ का शहर गोरखपुर का रामगढ़ ताल गोरखपुर का सबसे बड़ा पर्यटन स्थल बनाने के के रूप में उभर रहा है। इस ताल की खूबसूरती को और बढ़ाने के लिए कई ऐसे योजना है जिन पर काम चल रहा है। पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए रामगढ़ ताल में क्रूज चलाने की भी योजना बहुत पहले बनाई गयी थी जिसपर अब काम तेज़ी से शुरू हो चूका है ,

तीन महीने में बनकर हो जायेगा पूरा

आपको बता दे की अब वह दिन दूर नहीं जब लोग यहाँ की लहरों पर भोजन का आनंद उठा सकेंगे। रामगढ ताल में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट बनाने का काम शुरू हो चूका है रेस्टोरेंट को बनाने के लिए फर्म ने तीन महीने का समय माँगा है। वही अगले साल से पर्यटक इसका लाभ उठा सकेंगे। यह क्रूज अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा इसमें मनोरंजन के साथ पर्यटक सैर करते हुए जायके का भी आनंद ले सकेंगे। दरअसल वोटिंग के प्रति लोगों के बढ़ते रूचि को देखते हुए जीडीए ने यहां लग्जरी क्रूज चलाने का फैसला लिया था। जानकारी के अनुसार क्रूज में एक साथ100 लोग यात्रा कर सकेंगे।

फ्लोटिंग रेस्टोरेंट को लेकर अनुबंध हुवा पूरा

मीडिया खबर के अनुसार आपको बता दें कि रामगढ़ ताल में फ्लोटिंग रेस्त्रां के संबंध में जीडीए और संचालन का अधिकार पाने वाली फर्म रॉयल रेजिडेंसी के बीच अनुबंध की प्रक्रिया भी शुक्रवार को पूरी कर दी गई है। फर्म में फ्लोटिंग रेस्त्रां बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है इसके लिए बाहर से पार्ट्स मंगाए जा रहे हैं और इन्हें यहां एक साथ जोड़ा जाएगा। वही आपको बता दें कि रामगढ़ ताल में इस रेस्त्रां का संचालन 2023 तक शुरू हो जाएगा।

क्रूज को कोलकाता की कंपनी करेगी संचालित

मिली खबर के अनुसार कोलकाता की कंपनी इस क्रूज को चलाएगी क्रूज का आर्डर कंपनी ने दे दिया है। वही इस क्रूज पर सौ लोग सवार हो सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.