Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर से बेंगलुरु और कोलकाता हवाई यात्रीयो को सौग़ात, इंडिगो के माँग को अथॉरिटी ने लगाई मुहर

कोरोनावायरस की वजह से देशव्यापी लॉकडाउन का असर सिर्फ़ भारत की नहीं बल्कि पूरे विश्व पर पड़ा है। गोरखपुर के हवाई यात्रियों को कोरोनावायरस का असर देखने को मिला, जिसका परिणाम यह हुआ की गोरखपुर से कई रूटों की हवाई सेवाए ठप हो गयी। गोरखपुर बेंगलुरु के लिए विमानन कंपनी इंडिगो यात्रियों की संख्या में कमी को देखते हुए अपनी हवाई सेवाओं को बंद कर दिया।

 

अच्छी खबर यह है कि यात्रियों की दिलचस्पी छात्रों तथा व्यवसाई बंधुओं के आवागमन को देखते हुए इंडिगो ने दोबारा गोरखपुर से बैंगलुरु शाम के से एक हवाई सेवा शुरू करने के लिए अथॉरिटी से अनुमति मांगी थी, जिसपर अथॉरिटी ने माँग को स्वीकारते हुए मुहर लगा दी है।

 

गोरखपुर से बेंगलुरु के लिए हवाई सेवा शुरू होने से यात्री महज 2.15 घंटे में बेंगलुरु का सफ़र पूरा कर सकेंगे। इससे पहले बेंगलुरु जाने के लिए कोलकाता हैदराबाद एवं दिल्ली होकर जाना पड़ रहा है, जिससे सफर में लगने वाला समय लगभग 4 घंटा है। ऐसे में अथॉरिटी द्वारा इंडिगो के इस मांग पर मुहर लगने से हवाई यात्रियों के लगभग 2 घंटे समय का बचत होगा।

 

इसके अलावा इस साल के दशहरा पूजा के दौरान गोरखपुर से कोलकत्ता के लिए एक और फ्लाइट शुरू करने की तैयारी की जा रही है, मिली जानकारी के अनुसार गोरखपुर से कोलकाता 72 सीटर विमान सेवा फिलहाल उपलब्ध है। ऐसे में एक और फ्लाइट शुरू होने से हवाई यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.