Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर से चलेगी युपी की पहली स्वदेश दर्शन ट्रेन, सिर्फ रु536 P/M में करिये चार ज्योतिर्लिंग की दर्शन

गोरखपुर व पूर्वांचल के लोगों की सुविधा के लिए रेलवे ने गोरखपुर से पहली स्वदेश दर्शन ट्रेन चलने जा रही है। उत्तर प्रदेश की पहली ट्रेन 15 अक्टूबर को चलाई जाएगी। आपको बता दे कि सोमनाथ, और महाकाल आदि ज्योतिर्लिंग के दर्शन के इच्छा रखने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे ने अच्छा ऑफर दिया है। श्रद्धालु अब सिर्फ ₹536 प्रतिमाह किस्त देकर चार ज्योतिर्लिंग और द्वारकाधीश का दर्शन कर सकते हैं। आइए हम आपको आगे और विस्तार से बताते हैं-

जानिए 15 से 22 अक्टूबर की यात्रा के लिए कितना देना होगा किराया

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गोरखपुर रेलवे स्टेशन के वीआईपी लाउंज में शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा स्वदेश दर्शन यात्रा ट्रेन के बारे में विस्तार से जानकारी दिया है । उनके अनुसार 15 से 22 अक्टूबर तक 7 रात और 8 दिन की यात्रा पैकेज का मूल्य 15150 रुपए निर्धारित किया गया है लेकिन श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए प्रति महीने ₹536 किस्त तय हुआ है। इसको लेकर कई बैंकों से अनुबंध किया गया है। वही श्रद्धालु टिकट बुक करते समय किराया भुगतान के लिए एकमुश्त या मासिक किस्त का ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं।

ट्रेन के किराए को 3 साल में करना होगा भुगतान
आप जान लें कि ट्रेन के किराए को किस्त के माध्यम से 3 साल में किराए का भुगतान करना होगा। स्वदेश दर्शन यात्रा ट्रेन में यात्री गोरखपुर के अलावा वाराणसी, प्रयागराज, लखनऊ और वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन पर भी यात्री चढ़ और उतर सकेंगे। यही नहीं यात्रियों को यात्रा के दौरान शाकाहारी सुबह का नाश्ता, दोपहर और रात के खाना का व्यवस्था रहेगा।

स्थानीय यात्रा के लिए निजी बसों का किया जाएगा इस्तेमाल

आपको बता दें कि स्थानीय यात्रा के लिए निजी बसों से कराई जाएंगी वही ठहरने के लिए धर्मशाला की व्यवस्था होगी। स्वदेश दर्शन ट्रेन में सभी कोच शयनयान श्रेणी के होंगे इसमें 824 लोग यात्रा कर सकेंगे। यात्रियों को बता दें कि इस ट्रेन की बुकिंग शुरू हो चुकी है इच्छुक लोग आईआरसीटीसी की वेबसाइट या कार्यालय से अपना टिकट बुक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.