Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

ख़ुशख़बरी-गोरखपुर में 150 एकड़ में स्थापित होगा लॉजिस्टिक पार्क, बड़ी संख्या में मिलेगी रोजगार, जाने कहा होगी स्थापित

गोरखपुर को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहुत जल्द ही एक नई सौगात देने वाले हैं बता दें कि गोरखपुर में लाजिस्टिक पार्क की स्थापित की जाएगी, इसके लिए प्रस्तावित जंगल कौड़िया- जगदीशपुर फोरलेन बाईपास के पास 150 एकड़ में स्थापित होगा। बता दें कि इस इस लॉजिस्टिक पार्क में बड़े-बड़े गोदाम बनाए जाएंगे और रेल, हवाई एवं सड़क मार्ग से मंगवा कर इसमें सुरक्षित रखा जाएगा। गोरखपुर में इस पार्क के बनने से क्षेत्र में व्यापार की लागत कम होगी और साथ ही साथ बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिल मिलेगा। जंगल कौड़िया व वह आसपास के एरिया में जमीन की तलाश जिला प्रशासन के द्वारा शुरू कर दी गई है। अगर सरकारी जमीन नहीं मिलती है तो जमीन खरीदने की भी योजना बनाई जाएगी।

 

 

आपको बता दें कि जिलाधिकारी, एसडीएम के द्वारा भटहट ब्लाक में जमीन देख लिया है लेकिन समस्या यह है कि एक साथ 150 एकड़ जमीन नहीं मिली है कुछ और जगहों को भी इसके लिए चुनाव किया गया है। बता दें गोरखपुर में रिंग रोड भी बनाई जाएगी जिसके बाद गोरखपुर की कनेक्टिविटी देश के कई बड़े-बड़े शहरों से हो जाएगा। सीएम ने इसी फोरलेन के किनारे लाजिस्टिक पार्क स्थापित करने का निर्देश दिया है।

 

 

बढ़ेंगे व्यापार और मिलेगा रोजगार
गोरखपुर में लाजिस्टिक पार्क के स्थापना होने से स्थानीय उद्यमियों को कच्चा माल मंगवाने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा, लाजिस्टिक पार्क में ही कच्चा माल उपलब्ध रहेगा और जरूरत के अनुसार उद्योगों  को माल समय पर मिल सकेगा। इसके अलावा तैयार उत्पाद को उधमी इन वेयर हाउस में रख सकेंगे। नेपाल और आसपास के क्षेत्रों में व्यापार और बढ़ाया जा सकेगा। यह लाजिस्टिक पार्क बड़े पैमाने पर  बदलाव लाएगा।  व्यापार की लागत तो कम होगी ही साथ ही साथ नए व्यापार भी शुरू हो सकेंगे। लॉजिस्टिक पार्क में बड़ी संख्या में वेयरहाउस बनने, आधारभूत संरचना विकसित के बाद प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.