Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

ख़ुशख़बरी-गोरखपुर में इस सड़क को किया जायेगा फोरलेन, खर्च होंगे 200 करोड़ रूपये, जाम से मिलेगी निजात

गोरखपुर वासियो के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ रही है बता दे कि प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देश पर पीडब्ल्यूडी ने पैडलेगंज से बेतियाहाता चौक तक की सड़क को फोरलेन करने का प्रस्ताव तैयार किया है। बता दें कि प्रस्ताव को तैयार कर शासन को भेज दिया गया है और इसकी जानकारी जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने मुख्यमंत्री को भी दे दिया है। उम्मीद की जा रही है कि इस प्रस्ताव को जल्द ही अनुमति मिल जाएगी उसके बाद भूमि अधिग्रहण पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

 

खर्च होंगे 200 करोड़ रूपये-
गोरखपुर वासियों को बता दें कि पैडलेगंज से बेतियाहाता चौक तक की सड़क को फोरलेन करने की योजना है,लगभग 2 किलोमीटर लंबी इस सड़क को फोरलेन बनाने के लिए 200 करोड़ से अधिक धनराशि खर्च किए जाएंगे। इस धनराशि का सर्वाधिक बजट भूमि अधिग्रहण पर खर्च किए जाएंगे।

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पैडलेगंज से छात्र संघ चौराहा, कैंट थाना, फ़िराक चौराहा बेतियाहाता चौराहा( भगत सिंह चौक) तक सड़क पर जाम लगते रहता है। इस रोड से होकर सफर करने वाले लोगों को तपती धूप और गर्मी में जाम का सामना करना पड़ता है। यही नहीं इस सड़क पर काफी अतिक्रमण भी है एक ये बड़ी वजह है जाम लगने का,पहले कई बार अतिक्रमण को हटाने के लिए कई बार प्रयास किया गया है लेकिन इस पर कभी सफलता नहीं मिली।

 

 

मुआवजे पर खर्च होंगे 150 करोड रुपए-
बता दे कि यह सड़क शहर के बीचो-बीच होने की वजह से मुआवजा ज्यादा देना होगा, भूमि अधिग्रहण के लिए 150 करोड़ से अधिक की धनराशि मुआवजे के रूप में खर्च किए जा सकते हैं। मिल रही जानकारी के अनुसार इस प्रस्ताव को जल्द ही मंजूरी मिल जाएगी। पिछले कुछ दिन पहले गोरखपुर में आए मुख्यमंत्री को इस प्रस्ताव की जानकारी दी गई थी जिला अधिकारी के अनुसार इस सड़क का प्रस्ताव भेज दिया गया है और इस पर 200 करोड़ से अधिक धनराशि खर्च हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.