Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

सीएम योगी ने मजदुर दिवस पर कर्मचारियों को दिया बड़ा गिफ्ट, E-Pension पोर्टल का किया शुभारम्भ, नहीं लगाने पड़ेंगे सरकारी कार्यालयों के चक्कर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मजदूर दिवस के अवसर पर ई पेंशन पोर्टल का शुभारंभ किया है। मुख्यमंत्री के तरफ से मजदूर दिवस के अवसर पर कर्मचारियों को एक बहुत ही बड़ा तोहफा दिया है। ई पेंशन पोर्टल के शुभारंभ होने से अब कर्मचारियों को सरकारी ऑफिसों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। पेंशनरों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करके भुगतान मिल जाएगा। इस पोर्टल का उद्घाटन सीएम योगी ने लोक भवन में 11:30 बजे किया है।

आपको बता दें कि रिटायर्ड कर्मचारियों को पेंशन लेने के लिए सरकारी कार्यालय को चक्कर लगाना पड़ता था जिसके बाद भी उनका पैसा नहीं मिल पाता था। इस वक्त असुविधा को लेकर कई बार सीएम तक बात पहुंचाया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करप्शन को रोकने और कर्मचारियों को बड़ी राहत देने के लिए ई पेंशन पोर्टल की शुरुआत किया है। पहले हो रहे प्रोसेस में बहुत ज्यादा टाइम लगता था लेकिन अब ई पेंशन पोर्टल शुरू होने से कर्मचारियों को बहुत ही राहत मिलेगा।

बता दें कि कर्मचारी सेवानिवृत्त होने होने के 6 महीने पहले आवेदन कर सकेंगे इससे यह होगा कि सेवानिवृत्त से 3 महीने पहले पेंशन, ग्रेच्युटी और राश के भुगतान का आदेश हो जाएगा। पोर्टल के शुभारंभ के मौके पर सीएम ने कहा कि इस तरह का सुविधा प्रदान करने वाला देश का पहला राज्य उत्तर प्रदेश बन चुका है जबकि वही इसके शुरुआत होने से एक ग्यारह लाख से अधिक को फायदा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.