Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओ के लिए खुशखबरी, स्वस्थ्य विभाग में 2900 पदों पर भर्ती, जल्दी करे आवेदन, ये रहा लास्ट डेट

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर आई है। युवाओं को बता दें कि अगर आप सरकारी नौकरी की चाह रखते हैं तो यह आपके लिए एक सुनहरा मौका साबित हो सकता है। स्वास्थ्य विभाग में उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के द्वारा अलग-अलग पदों पर सरकारी नौकरी के लिए युवाओं से आवेदन मांगा गया है। आपको बता दें कि आग्जिलरी नर्स मिडवाइफरी एएनएम के लिए 9212 खाली पदों को भरने के लिए विज्ञापन देने के बाद में यह अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा गया है।

आपको बता देगी 2900 से ज्यादा खाली पदों पर यूपीएनएचएम भर्ती 2021 अभियान के माध्यम से भरा जाएगा। खाली पदों को भरने के लिए सीनियर लैब, लैब टेकनीशियन, सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन दिया गया है। इंटरेस्टेड लोगों को आवेदन करने के लिए 7 जनवरी तक समय सीमा तय किया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता देंगे यूपी एनएचएम के वेबसाइट nprhm .gov. In पर आवेदन फॉर्म अवेलेबल है। अभ्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं 2900 से अधिक पदों को भरने के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश के द्वारा 16 दिसंबर 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया था। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 18 दिसंबर 2021 से शुरू कर दिया गया है इच्छुक अभ्यर्थी 7 जनवरी 2022 कि सुबह 11:00 बजे तक ऑनलाइन एप्लीकेशन सबमिट कर सकेगा।

अभ्यार्थी के पास आवेदन करने के लिए लैब टेक्नीशियन में डिग्री या डिप्लोमा होने के साथ-साथ रक्त जांच में कम से कम 6 महीने का एक्सपीरियंस किसी भी लैब सेंटर का होना चाहिए। वहीं अगर डिप्लोमा है तो कम से कम 1 साल का एक्सपीरियंस होना आवश्यक है। आगे आपको बता देंगे सीनियर लैब टेक्नीशियन के पदों के लिए 12वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण होने के साथ डीएमएलटी आवश्यक है। आयु की बात करें तो 18 से 40 वर्ष आयु होना चाहिए। अभ्यार्थियों को सीबीटी टेस्ट के आधार पर परीक्षा देना होगा। ऑनलाइन के आधार पर लिए जाना वाला यह टेस्ट परीक्षा में कुल 100 नंबर के दो पार्ट होंगे। एक शिफ्ट में 2 घंटे का समय दिया जाएगा। सबसे अच्छी बात यह है कि इस परीक्षा में कोई भी नेगेटिव मार्किंग नहीं होगा और हर प्रश्न एक नंबर का होगा। स्वास्थ्य विभाग के पदों की भर्ती के लिए लिए जाने वाला ऑनलाइन एग्जाम में रिजनिंग, जनरल अवेयरनेस, जनरल एप्टीट्यूड, और बेसिक कंप्यूटर पर आधारित सवाल पूछे जाएंगे। इसका क्वेश्चन पेपर 2 भाषाओं हिंदी और इंग्लिश दोनों माध्यमों में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.