Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

समस्त उत्तरप्रदेशवासियो के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी, इन वाहनो एवं क्षेत्रों में नही लगेगा रोड टैक्स

आज मंगलवार को योगी कैबिनेट बैठक में एक बहुत ही बड़े प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है जिसका फायदा सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि एनसीआर में रहने वाले उत्तर प्रदेश वासियों को भी मिलने वाला है। आइए जाने खबर को पूरी डिटेल में,

 

प्रदेश वासियों के लिए योगी सरकार ने आज एक बहुत बड़ी सौगात पेश की है। इस खबर के फैलते ही उन तमाम वाहन मालिकों को बड़ी राहत मिली है। इस बड़े ऐलान का फायदा एनसीआर में रह रहे उत्तर प्रदेश के लाखों लोगों को मिलेगा, योगी सरकार के परिवहन विभाग ने चार राज्यों जिसमें दिल्ली हरियाणा राजस्थान और उत्तर प्रदेश शामिल है, इन सभी का एक साथ रोड टैक्स का करार किया था।

 

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि अभी तक एनसीआर में रोजाना आवाजाही के लिए कैब और टैक्सी वालों को एक्स्ट्रा रोड टैक्स देना पड़ता था. अब इन चार राज्यों से करार के बाद यूपी के लोगों को रोड टैक्स नहीं देना होगा। बस अब एक ही जगह टैक्स देना होगा. इससे विभाग पर अतिरिक्त बोझ बढ़ेगा, लेकिन लोगों को इससे राहत जरूर मिलेगी।

 

 

इसके अलावा इस बैठक में कई और फैसले भी लिए गए हैं बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित हो रहे स्कूलों में पढ़ाई करने वाले छात्रों को इस सत्र में ₹1100 के बजाए 1200 रुपए डीबीटी के माध्यम से छात्रों के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे. इसके अलावा स्टेशनरी सामग्रियों के लिए भी बात कही गई है, जिसमें 4 कॉपियां दो पेंसिल दो रबर और दो कटर शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.