Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

शहर को बहुत जल्द मिल जाएगी सेमिनार हॉल और ऑडिटोरियम की सौगात, ये रही पूरी जानकारी………

कानपुर वासियों को बहुत ही जल्द सेमिनार और ऑडिटोरियम की सौगात मिलने वाली है यह सौगात स्मार्ट सिटी मिशन के तहत मिलने वाली है। इसके निर्माण का कार्य लगभग 1 साल में पूरा कर लिया जाएगा, आपको बता दें कि इसके अलावा भी जाम मुक्त बनाने के लिए पार्किंग का भी निर्माण कराया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शहर को बहुत ही जल्द स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 2000 लोगों के क्षमता वाला दो सेमिनार हॉल और यही नहीं 500 की क्षमता वाले ऑडिटोरियम का भी निर्माण कराया जाएगा। निर्माण का कार्य चुन्नी गंज में वर्कशॉप की जगह पर शुरू कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि 1 साल में निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

अपने पाठकों को बता दें कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत शहर का पहला कन्वेंशन सेंटर 67 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है, जिसमें सेमिनार हॉल के साथ-साथ बैंक्वेट हॉल का भी निर्माण होगा। आइए एक नजर योजना पर डालते हैं कन्वेंशन सेंटर 67 करोड़ की लागत से चुन्नी गंज में वर्कशॉप के जगह पर बनाया जायेगा। इसका क्षेत्रफल लगभग तेरह हजार वर्ग मीटर होगा, वही इसका निर्माण एमएचपीएल कंपनी करेगी। इसका निर्माण का कार्य एक साल में पूरा हो जायेगा।

 

वीआईपी रोड और सिविल लाइंस रोड को बहुत जल्द जाम से मुक्ति-

आपको बता दें कि वीआईपी रोड और सिविल लाइंस रोड को बहुत जल्द जाम से मुक्ति मिल जाएगी ,क्योंकि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 4 हजार वर्ग मीटर के में 6 मंजिला पार्किंग बनाया जा रहा है। यह पार्क वीआईपी रोड स्थित सदर तहसील की जगह पर निर्माण कराया जा रहा है वहीं इसका निर्माण कार्य लगभग एक साल में पूरा कर लिया जाएगा। यह पार्क 450 चार पहिया वाहन जबकि 250 दो पहिया वाहन के लिए बनाया जा रहा है जिसकी लागत 48.5 करोड़ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.