Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

व्हाट्सएप का यह नया फीचर कमाल का है, उजर्स को मिलेगा यह खास फीचर, जाने व्हाट्सएप का नया अपडेट

व्हाट्सएप पर एक बहुत ही पॉपुलर ऐप है लगभग हर किसी के मोबाइल में यह ऐप मिल जाता है। व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर अपडेट करते रहता है। ताकि वह यूजर्स को चैटिंग एक्सपीरियंस अच्छे से अच्छा प्रोवाइड करा सके। आपको बता देंगे व्हाट्सएप कंपनी ने कुछ नए फीचर लाए हैं जिसमें वॉइस रिकॉर्डिंग फिचर के साथ मैसेजिंग, और प्रोफाइल फोटो से संबंधित एक खास फीचर भी है। कंपनी काफी दिनों से नए फीचर के बीटा टेस्टिंग कर रहा था जिससे आईफोन यूजर्स के लिए रोल आउट कट रहा है। व्हाट्सएप कंपनी इन टीचर को वर्जन नंबर 22.2.75 के साथ ऑफर किया है। लेकिन यूजर्स को इसके लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। आगे आपको बता दें कि इन फीचर में क्या रहेगा खास।

वॉइस रिकॉर्डिंग फीचर-
इस नए फीचर को यूज़र बहुत दिनों से इंतजार कर रहे थे। इस फीचर को आईफोन यूजर अपडेट के बाद ही यूज़ कर पाएंगे। इस फीचर में यूजर वॉइस मैसेज को रिकॉर्ड करते समय पॉज और रिज्यूम कर सकेगा। इससे यह फायदा होगा कि यूज़र वॉइस को रिकॉर्ड करते समय पॉज करके सुन भी सकेंगे। अगर रिकॉर्डिंग सही नहीं हुआ तो उसे डिलीट भी किया जा सकेगा। रिकॉर्डिंग सही हुआ तो आगे और रिकॉर्ड करके भेज भी सकेंगे। यह फीचर तो वाकही में बहुत लाजवाब है। उजर्स इसे इस्तेमाल करके बहुत ही ख़ुशी होगी।

अब यूजर्स की दिखेगी प्रोफाइल फोटो-
आपको बता दें कि इस नए फीचर की खास बात यह है कि यूज़र आईओएस 15 व्हाट्सएप नोटिफिकेशन में आने वाले का मैसेज में प्रोफाइल फोटो भी शो होगा। यूजर्स को अपडेट से पहले सिर्फ नाम दिखेगा जबकि अपडेट करने के बाद लेटेस्ट वर्जन मैं यूजर्स का फोटो भी दिखना शुरू हो जाएगा। व्हाट्सएप यूजर्स को नए नए फीचर आगे और दिलाएगा। ताकि अपने यूजर्स का दिल जीत सके। जैसे टेक्नोलॉजी आगे बढ़ेगी व्हाट्सएप भी अपना फीचर अपडेट करते जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.