Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

वाराणसी:-बीएचयू अस्पताल में 23 जून से शुरू हो होगा ओपीडी सेवा,करे ऑफलाइन और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

कोरोनावायरस संक्रमण के दूसरे लहर के थमने के बाद बीएचयू अस्पताल में ओपीडी एवं इलेक्टिव ओटी का सेवा शुरू कर होने वाला है। आपको जानकर यह खुशी होगा कि बीएचयू में स्थित चिकित्सा विज्ञान संस्थान के सर सुंदरलाल अस्पताल ट्रामा सेंटर और डेंटल संकाय में ओपीडी सेवा शुरू होने जा रहा है। हमको बता देगी यह सेवा 23 जून से शुरू हो रहा है। खबर के अनुसार सभी विभागों में पचास-पचास ही मरीज देखे जाने का फैसला किया गया है। खबर यह भी है कि स्पेशल क्लीनिक के तहत 25 25 मरीज अलग से भी देखें जाएंगे।

आपको बता दें कि कोरोनावायरस के दूसरे लहर में बीएचयू अस्पताल में ओपीडी एवं इलेक्टिव ओटी के सेवा को बीते अप्रैल माह में ही बंद कर दिया गया था। कोरोनावायरस के दूसरे लहर धीरे धीरे कम हो रहा है और ऐसे में ओपीडी एवं इलेक्टिव ऑपरेशन का सेवा शुरू किया जा रहा है।

चिकित्सा अधीक्षक के बताने के अनुसार हर विभाग में 50-50 मरीजों को ही देखे जाने की योजना है। मरीजों को अस्पताल में दिखाने के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन अस्पताल में आकर पर्ची कटवा सकते हैं। लेकिन ऑफलाइन पर्ची उसी दिन कटवाए जिस दिन आपको डॉक्टर से दिखाना होगा।

उन्होंने आगे बताया कि वार्ड में भर्ती करने के लिए मरीजों के पास 72 घंटे के अंदर का कोरोना के नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट होना चाहिए। उन्होंने कहा की वही स्पेशल वार्ड ए आम मरीजों के लिए है लेकिन वार्ड बी कोरोना पॉजिटिव हेल्थ वर्कर के लिए है। शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में ब्लैक फंगस के नन कोविड-19 के लिए व्यवस्था में किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.