Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

वाराणसी-धनतेरस से दीपावली तक बिना कटे मिलेगी बिजली, पढ़िए बिजली विभाग ने दिया यह खास निर्देश

दीपावली में किसी के घर अंधेरा ना हो इसके लिए पावर कारपोरेशन ने कमर कस लिया है। दीपावली अंधेरों का नहीं बल्कि उजालों का त्यौहार है और ऐसे में बिजली एक बहुत बड़ी भूमिका निभाती है। लोग अपने घरों पर रंग बिरंगी लाइट लगाते हैं ताकि उनके घर का सुंदरता और बढ़ जाए। ऐसे में अगर बिजली नहीं रही तो लोगों को बिजली के संकट का सामना करना पड़ेगा। पावर कारपोरेशन ने तो निर्देश दे दिया है एक बेहतर सेवा के लिए लेकिन अब यह देखा जाए कि धनतेरस और दीपावली पर कर बिजली विभाग अपने काम पर खरा उतरती है या नहीं।

आपको बता दें कि धनतेरस से लेकर दीपावली के एक-दो दिन बाद तक कंपनियां में उत्पादन नहीं होता है। यहां तक की सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में छुट्टियां रहती हैं। ऐसे में देखा जाए तो बिजली का लोड बहुत ही कम हो जाता है लेकिन धनतेरस और दीपावली के दौरान लोग अपने घरों पर विद्युत झालरों का सजावट करते हैं। इन झालरों का सजावट कर लोड उतना नहीं होता जितना कंपनियों का लोड होता है। पावर कारपोरेशन ने इस रोशनी के पर्व पर कहीं अंधेरा ना हो इसके लिए निर्देश जारी कर दिया है।

जानकारी के अनुसार पावर कारपोरेशन प्रबंधन के द्वारा वितरण के अभियंताओं को वितरण लाइनों का समय रहते ही ठीक करने का निर्देश दिया है। यह भी निर्देश दिया गया है कि अपने अपने इलाकों का लाइनों की जांच कर लिया जाए ताकि त्यौहार के दौरान कोई बाधा ना पहुंचे। यही नहीं आला अधिकारियों को भी बिजली उप केंद्रों का निरीक्षण करने को निर्देश दिया गया है। पावर कारपोरेशन के निर्देश जारी करने के बाद स्थानीय कर्मचारी और अधिकारी सावधान हो गए हैं और अपने काम में जुट गए हैं बिजली के तारों और ट्रांसफार्मरों का आयल चेक करने का भी निर्देश दिया गया है। इन सब के बावजूद अब देखना यह है कि लोगों को रोशनी के पर्व पर निर्बाध बिजली मिल पाती है या नहीं।#Varanasilatestnews #banarasnews #bijlivibhagvaranasi

Leave a Reply

Your email address will not be published.