Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

वाराणसी जिले में 5 अगस्त को मनाया जाएगा अन्न महोत्सव , कार्ड धारको को मिलेगा निशुल्क अनाज, पीएम मोदी का होगा लाइव प्रसारण

वाराणसी जिले में अन्न महोत्सव के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाइव प्रसारण होगा।  आपको बता दें कि जिले में  5 अगस्त को अन्न  महोत्सव मनाया जाएगा और इसी उपलक्ष पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को संबोधित करेंगे और लाभार्थियों से बात भी करेंगे। पीएम के वर्चुअल कार्यक्रम को लेकर  ब्लॉक सेवापुरी  के भीषमपुर गांव में तैयारी अंतिम चरण में है। खबर के अनुसार पंचायत भवन में लगभग 100 से अधिक लोगों का जुटान होगा, लाभार्थी बड़ी स्क्रीन पर पीएम मोदी का सम्बोधन सुनेंगे और देखेंगे। 

संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो लाभार्थियों से बात भी करेंगे इसके लिए 5 लोगों को जिले से चुनाव किया गया है। पांच लोगों का नाम भेजा गया है जिसमें से पीएमओ 2 लोगों के नाम  सिलेक्ट करेगा। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत महोत्सव के  कार्यस्थल के अलावा पूरे राशन की दुकानों पर कार्डधारक लोगों को प्रति यूनिट 5 किलो निशुल्क  राशन मिलेगा। आपको बता दें कि जिसमे 3 किलो गेहूं और 2 किलो चावल रहेगा।  यही नहीं राशन ले जाने के लिए लोगो को कैरी बैग भी दिया जाएगा। 

सूत्रों के अनुसार जनपद में 5 अगस्त को पूरे राशन दुकानों पर निशुल्क राशन का वितरण का कार्यक्रम किया जाएगा।  सभी राशन दुकानों पर अलग-अलग नोडल अधिकारी तैनात किए जाएंगे। राशन की अलग-अलग दुकानों पर  विधायक, मंत्री एमएलसी, महापौर, ब्लाक प्रमुख,क्षेत्र के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे  और कार्ड धारको की मदद करेंगे । दुकानों पर आने वाले लोग प्रधानमंत्री का लाइव प्रसारण सुनेंगे और देखेंगे।  5 अगस्त से 16 अगस्त तक निशुल्क राशन वितरण जारी रहेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.