Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

रेल यात्रियों को मिली बढ़ी राहत, कानपुर सेंट्रल से चलने वाली इंटरसिटी ट्रेनों में लगेंगे एसी कोच, इस तरीख से मिलेगी यह सुविधा

भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा को देखते हुए नए नए बदलाव कर रहा है। बता दे की रेलवे अपने यात्रियों को गर्मी में राहत पहुंचाने के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस में ऐसी कोच लगाने जा रहा है। कानपुर सेंट्रल से चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रीगण एसी का लुफ्त उठा सकेंगे। इंटरसिटी एक्सप्रेस की तीनो ट्रेनों में एसी कोच लगाए जाएंगे। आपको बता दें कि इंटरसिटी एक्सप्रेस में एसी कोच पहले नहीं लगाए जाते थे लेकिन अब इन ट्रेनों में सामान्य श्रेणी का एक कोच हटाकर तृतीय श्रेणी का एसी कोच लगाया जाएगा। इंटरसिटी एक्सप्रेस से सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह बहुत ही अच्छी साबित हो सकती है।

आपको बता दें कि भारतीय रेलवे द्वारा यह निर्णय बढ़ती गर्मी को देखते हुए लिया गया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार यह सुविधा यात्रियों की मांग पर सुविधा दिया गया है। यात्रियों को इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेनों में 23 मार्च से एसी कोच का लाभ उठा सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंटरसिटी एक्सप्रेस में सामान्य श्रेणी के 12 कोच और एसएलआर के 2 कोच लगाए जाते थे। लेकिन अब बदलाव हो जाने के बाद इन ट्रेनों में सामान्य 11 कोच, तृतीय श्रेणी एसी का एक कोच और वही एसएलएस श्रेणी के 2 कोच लगाए जाएंगे। रेलवे द्वारा उठाए गए यह कदम यात्रियों के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होने वाला है। बढ़ती गर्मी में ट्रेनों एसी कोच का लाभ मिल सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.