Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

GOOD NEWS-रेलवे ने ट्रेनों में शुरू कर दिया यह सुविधा, अब सफर के दौरान यात्रियों को मिलेंगी यह सारी सुविधाएं

Indian railway-रेलवे ने कोरोना संक्रमण के दौरान कई सारी सुविधाओं को देना कम कर दिया था लेकिन रेलवे द्वारा उन सुविधाओं को फिर से शुरू कर दिया है। ट्रेनों में सफर करने के दौरान मिलने वाली सुविधाएं जैसे चादर कमल आदि दी जाती थी जिसे फिर से यात्रियों को देना शुरू कर दिया गया है। इस सुविधा के शुरू होने से यात्रियों को सफर के दौरान तकिया, कंबल, चादर जैसी सुविधाएं मिलेंगी।

आपको बता दें कि सभी राजधानी, दुरंतो, शताब्दी और अन्य सभी ट्रेनों में यात्रियों को सफर के दौरान दिए जाने वाला चादर तकिया कंबल रेलवे के आदेश के बाद फिर से मिलना शुरू हो जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दुरंतो में एसी कोच के साथ स्लीपर में भी यह सुविधा रेलवे द्वारा दिया जाता है लेकिन यात्रियों को इस के लिए अतिरिक्त पैसा देना पड़ता है। लेकिन और ट्रेनों में इस सुविधा टिकट के साथ ही होता है।

कानपुर सेंट्रल से लगभग अठारह ट्रेने शुरू होती हैं इन सभी ट्रेनों में इन सुविधाओं को फिर से शुरू कर दी जाएगी। ट्रेनों में कुकड फूड की सुविधा बंद कर दी गई थी लेकिन इसे तो पहले से ही शुरू कर दिया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि छात्रों को एमएसटी, जनरल टिकट की सुविधा, वरिष्ठ नागरिकों को छूट जैसी सुविधाओं को भी शुरू कर दिया गया है। लोकल ट्रेनों को चलाने को लेकर अभी कोई खबर नहीं आ रही है लेकिन रिपोर्ट के अनुसार इसी महीन से लोकल ट्रेनों का संचालन शुरू हो सकता है लेकिन यह अभी कंफर्म नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.