Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

राष्ट्रपति केआगमन को लेकर बंद रहेंगे कानपूर सेन्ट्रल स्टेशन के ये प्लेटफॉर्म, यात्रा करने से जान ले ये जरुरी बात

India’s president Ramnath Kovind visit Kanpur- भारत के प्रधानमंत्री रामनाथ कोविंद का कानपुर में स्वागत करने के लिए प्रशासन पूरा तैयारी कर रहा है। आपको बता दें कि कल यानी 25 जून को भारत के पहले नागरिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कानपुर के दौरे के लिए आ रहे हैं। इस बीच को अपने पैतृक गांव भी जाएंगे। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति बनने के बाद वह पहली बार अपने गांव जाएंगे। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर प्रशासन द्वारा कानपुर सेंट्रल के तीन प्लेटफार्म को आने के समय से 2 घंटे पहले ब्लॉक कर दिए जाएंगे।

इसी बीच रेलवे से जुड़ी अन्य काम यात्रा आगमन, पार्सल वगैरा यह सभी तरह के काम सिटी के तरफ से किया जाएगा। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा एजेंसीया गुरुवार की शाम से ही अपना तैनाती स्टेशन पर कर देगा। आपको बता दें कि ब्लॉक किए गए तीनों प्लेटफार्म पर 12 स्टाल बंद रहेंगे। 25 जून को कानपुर सेंट्रल स्टेशन राष्ट्रपति एक विशेष ट्रेन से दिल्ली से कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर शाम को 7:00 बजे पहुंचेंगे।

प्लेटफार्म पर सर्कुलेटिंग एरिया में साफ-सफाई का काम पूरा तेजी से किया जा रहा है। रोड पर पेड़ों की छपाई का काम पूरा कर लिया गया है। रेलवे स्टेशन के सामने वाले दुकान और अतिक्रमण जैसी चीजें हटा दी गई हैं। यही नहीं सेंट्रल स्टेशन के आसपास ऑटो रिक्शा, ई-रिक्शा जैसे गाड़ियों को स्टेशन से दूर रहने को कहा गया है। कानपुर सेंट्रल स्टेशन के आने और जाने वाली द्वारो पर सुरक्षाकर्मियों को लगा दिया गया है।

राष्ट्रपति के आगमन वाले दिन यानी 25 जून को रेलवे कर्मचारियों और वेंडरों को पास दिए जाएंगे। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि सेंट्रल का प्लेटफार्म नंबर 1, दो और तीन से ट्रेन का परिचालन बंद रहेगा। खबर के अनुसार इन प्लेटफार्म पर आने वाली सभी ट्रेनों को 4 नंबर प्लेटफार्म से होकर जाने दिया जाएगा। प्लेटफार्म नंबर 1, 2 और 3 पर  सभी स्टॉल को 2 दिनों के लिए बंद किया जाएगा । साथ ही अन्य प्लेटफार्म पर चल रहे स्टॉल खुले रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.