Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर-रामगढताल को विश्वस्तरीय बनाने के लिए तैयारी शुरू, मिलेंगी ये सारी सुविधाएं, खर्च होंगे 35 करोड़

गोरखपुर रामगढ़ ताल क्षेत्र की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए प्रयास होते रहता है बता दें कि रामगढ़ ताल क्षेत्र की खूबसूरती और बढ़ाने के लिए नया सवेरा योजना को देवरिया बाईपास तक विस्तारित किया जाना है। वही जल निगम के द्वारा काम शुरू भी कर दिया है, इस कार्य को पूरा करने के लिए अक्टूबर 2023 तक समय तय किया गया है। नया सवेरा की वर्तमान में इसकी लंबाई करीब 1 किलोमीटर है वही निर्माण कार्य पूरा होने के बाद इसकी लम्बाई बढ़ जाएगी।

नया सवेरा को 1.7 किलोमीटर करने तैयारी, खर्च होंगे 35.42 करोड़

आपको बता दें कि एरिया में बढ़ रही भीड़ को देखते हुए इसे 1.7 किलोमीटर लंबाई में विस्तार करने की योजना पर काम चल रहा है। यह काम पूरा होने के बाद नया सवेरा देवरिया बाईपास तक हो जाएगा। यहां पर चिड़िया घर से भी लोग आ सकेंगे, खबर के अनुसार इस पर करीब 35.42 करोड़ रुपए खर्च होंगे। जल निगम के अधिशासी अभियंता के अनुसार करीब 17% काम पूरा हो चुका है।

ओपन जिम की मिलेगी सुविधा
यहां लोगों को टहलने के लिए पाथ-वे बनेगा, आकर्षक लाइटें लगाई जाएंगी, बैठने के लिए थोड़ी थोड़ी दूर पर बेंच लगेंगे,पौधे भी लगाए जाएंगे निर्माण एवं सुंदरीकरण का कार्य प्रथम चरण की तरह ही होगा। अच्छी बात यह है कि निर्माण पूरा होने के बाद जीडीए यहां ओपन जिम की सुविधा भी देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.