Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

यूपी में तेजी से फ़ैल रहा कोरोना संक्रमण, 24 घंटों में सावा 2 लाख से अधिक किए गए टेस्ट, मिले इतने संक्रमित …….

देश में कोरोनावायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा हैं और उत्तर प्रदेश में भी वायरस तेजी से अपना पांव पसार रहा है। आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीते 24 घंटों में लगभग 2 लाख से अधिक लोगो के टेस्ट किए गए थे। जिसमें संक्रमण से 6411 लोग पॉजिटिव मिले हैं। अच्छी बात यह है कि 171 जने कोरोना से ठीक भी हुए है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अफसरों के साथ बैठक किया है और वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाने का आदेश दिया है।

प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण का कार्य भी बखूबी चल रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश एक ऐसा राज्य है जहां अभी तक 21 करोड़ 22 लाख से अधिक टीका लगा दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने यह निर्देश भी दिया है कि निराश्रित लोग, बुजुर्ग जो अकेले रह रहे हैं और दिव्यांग पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। किसी जान के पास अगर राशन कार्ड नहीं है तो दो टाइम फूड पैकेट उपलब्ध किया जाए। बुजुर्ग, दिव्यांगजन , निराश्रित जैसे लोग अगर संक्रमित होते हैं तो उन्हें विशेष संवेदनशीलता का भाव दिया जाना चाहिए।

वायरस संक्रमण के लक्षण दिखने पर होम आइसोलेशन में रखा जाए और उनका इलाज किया जाए यही नहीं उनका मॉनिटरिंग भी निरंतर होना चाहिए। बच्चों बुजुर्गों ,को-मॉर्बिड को वायरस से बचाने के लिए ज्यादा ध्यान दिया जाए अगर यह संक्रमित होते हैं तो इलाज की प्रक्रिया सतत मॉनिटरिंग हो इसके अलावा इन्हें तत्काल मेडिसिन कीट उपलब्ध किया जाए।अगर संक्रमण के लक्षण दिखता है तो होम आइसोलेशन में रहकर और डॉक्टर से सलाह लेकर इलाज हो सकता है। आपको बता दें को यह संक्रमण वायरल फीवर के जैसा है जिसके कारण इससे डरने की जरूरत नहीं है बल्कि एहतियात बरतकर खुद को स्वस्थ रखने की जरूरत है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.