Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

यूपी बोर्ड के परिणाम से ना खुश छात्र-छात्राएं, दुबारा दे सकते है परीक्षा,जल्दी करे ये है लास्ट डेट ,नहीं देना होगा कोई शुल्क

यूपी बोर्ड ने कुछ दिन पहले 10वीं और 12वीं की रिजल्ट जारी किया था, जो छात्र छात्राएं अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं है तो उनके लिए बोर्ड द्वारा एक राहत भरी खबर आ रही है। दरअसल हम आपको बता दें कि यूपी बोर्ड के तरफ से दसवीं और बारहवीं का जो रिजल्ट जारी किया गया इनमें कई छात्र छात्राए के परिणाम में विदहेल्ड श्रेणी,सामान्य, बिना अंक के प्रोन्नत और अनुपस्थित लिखकर प्रदर्शित किया गया। आपको बता दें कि बहुत से छात्र छात्राओं ने कम अंक मिलने को लेकर प्रधानाचार्य से शिकायत किया था।

 

परीक्षा के लिए नहीं देना होगा कोई शुल्क-
इस तरह के छात्र-छात्राएं जो अपने मिले हुए अंक से संतुष्ट नहीं है उनके लिए बोर्ड के द्वारा राहत भरी खबर दी है। खबर के अनुसार जो छात्र छात्राएं अपने परिणाम से खुश नहीं है और उनको लगता है कि उनको कम अंक मिला है तो उन्हें दोबारा परीक्षा देने को मौका मिलेगा। इस विषय में बोर्ड सचिव की तरफ से आदेश जारी हो गया है। डीआईओएस सतीश तिवारी के अनुसार ऐसे छात्र- छात्राएं को 27 अगस्त तक आवेदन करना होगा। वही यूपी बोर्ड ने छात्र छात्राओं को राहत भी दिया है दरअसल परीक्षा के लिए छात्र छात्राओं से किसी भी तरह का शुल्क नहीं लेने का फैसला किया है।

 

छात्र -छात्राएं ऐसे कर सकते है आवेदन-छात्र-छात्राएं यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

 

18 सितंबर से शुरू होगी  यूपी बोर्ड की परीक्षा-
परीक्षा कराने के लिए यूपी बोर्ड द्वारा परीक्षा का स्कीम भी जारी कर दिया गया है वही 18 सितंबर से यूपी बोर्ड की परीक्षा शुरू होगी और 6 अक्टूबर तक संचालित होगा। यूपी बोर्ड के परीक्षा में अभी लगभग 1 महीने का टाइम है और छात्रों के पास तैयारी करने का मौका भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.