Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

यूपी में आज और 13 जुलाई होगा बेहद ही खास, मिलेगा 1800 करोड़ का सौगात साथ एक एक्सप्रेस-वे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 7 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं और अपने संसदीय क्षेत्र को करोड़ो की सौगात भी अपने साथ लेकर आ रहे हैं। पीएम के दौरे को लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। इस बार पीएम का वाराणसी दौरा आने वाले लोकसभा चुनाव मिशन 2024 के रूप में देखा जा रहा है। कल प्रधानमंत्री बाबा विश्वनाथ के दर्शन और पूजन भी करेंगे। खबर के अनुसार मोदी वाराणसी को 1800 करोड़ की सौगात देने वाले हैं। पीएम के आगमन को लेकर सभी विभागों को अलर्ट किया गया है।

आपको बता दें कि पीएम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को कल लगभग 1200 करोड़ के 13 प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करेंगे इसके अलावा` 595 करोड़ की 33 परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। प्रशासन ने पीएम के दौरे को लेकर 1812.11 करोड़ों रुपयों की परियोजनाओं की लिस्ट जारी किया है इसमें 1220.58 करोड़ की 13 प्रोजेक्ट का शिलान्यास जबकि 591. 53 करोड़ की 32 परियोजनाओं का लोकार्पण शामिल है। प्रधानमंत्री रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर सिगरा में तीन दिवसीय राष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन का शुभारंभ कर सकते हैं। वही उसके बाद संपूर्णानंद सिगरा स्टेडियम पूरा निर्माण कार्य फेस वन की नीव रखेंगे और इसके अलावा परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास के साथ ही जनता जनार्दन को संबोधित भी करेंगे।

पीएम मोदी का 13 जुलाई को जालौन दौरा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जुलाई को बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करेंगे और जनता को समर्पित करेंगे। बता दें कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे जिसकी लंबाई 296 किलोमीटर है जो बनकर तैयार हो चुका है। इस एक्सप्रेस-वे का नींव प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रखी थी। पीएम के 13 जुलाई को आगमन को लेकर उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण तैयारियां शुरू कर दी है। इस एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी भी शामिल रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.