Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

यूपी को पाँच नए एयरपोर्ट का सौग़ात, अब बढ़ेंगे व्यापार और इन 5 ज़िले की बदलेगी तस्वीर

उत्तर प्रदेश के पांच जिले अलीगढ़, आजमगढ़, चित्रकूट, श्रावस्ती और सोनभद्र से जल्द ही हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि हवाई अड्डों का निर्माण राज्य सरकार कराएगी और एयरपोर्ट का संचालन और प्रबंधन भारतीय विमानपत्तन अधिकरण के द्वारा किया जाएगा। इन हवाई अड्डों के लिए जल्द ही लाइसेंस की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी वही उम्मीद है कि इन पांचों जगहों से जल्द ही हवाई यात्रा शुरू की जाएगी।

एयरपोर्ट को एअरबस ए-320 के मानकों के अनुसार विकसित करने का निर्देश-

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में शुक्रवार को लोक भवन में एयरपोर्ट के संचालन के लिए भारतीय विमानपतन प्राधिकरण के अध्यक्ष एके पाठक और वही प्रदेश के नागरिक उड्डयन विभाग के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल के बीच एम ओ यू साइन किया गया है। एमओयू साइन के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एयरपोर्ट ऐसे क्षेत्रों में स्थापित किए जा रहे हैं जहां विकास की दौड़ में कई करने से काफी पीछे छूट गए थे। इन जिलों में एयरपोर्ट स्थापित होने से क्षेत्र में विकास होगा। उन्होंने आगे कहा कि लगभग 5 साल पहले आजमगढ़ के नाम से लोग डरा करते थे और आज वह हम हवाई सेवा शुरू करने जा रहे हैं इन सभी एयरपोर्ट को एअरबस ए-320 के मानकों के अनुसार विकसित करने का निर्देश दिया है।

योगी जी ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को जल्द ही सर्वे कराकर भूमि खरीदने की आगे की प्रक्रिया के निर्देश दिए हैं।उन्होंने कहा कि अलीगढ़ दुनिया भर में हार्डवेयर के लिए जाना जाता है यहां पर डिफेंस कॉरिडोर का एक नोड भी स्थापित किया जा रहा है। बहुत कम समय में ही अलीगढ़ में एयर कनेक्टिविटी की सुविधा मिल जाएगी। चित्रकूट के पहाड़ियों पर बहुत ही सुंदर एयरपोर्ट स्थापित किया जा रहा है। सोनभद्र भी कभी नक्सल गतिविधियों के लिए कुख्यात था यहां एयर कनेक्टिविटी बहुत ही जरूरी थी जिसको सरकार पूरा करने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.