Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

युपी: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओ के लिए खुशखबरी, योगी सरकार देगी रिटर्न गिफ्ट, युवाओ को मिलेंगी इतने हजार सरकारी नौकरियाँ

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं युवाओं के लिए यह एक बहुत अच्छा अवसर मिलने वाला है। आपको बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत मिला और सरकार गठन भी हो चुका है। इसके साथ ही लोक कल्याण संकल्प पत्र के घोषणाओं पर अमल करने के लिए पूरे विभाग को लगा दिया गया है। आपको बता दें कि कि विधानसभा चुनाव में युवाओं का भरपूर सपोर्ट भाजपा को मिला है। पार्टी ने सरकार गठन के साथ ही नए लक्ष्य भी तय किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस दौरान योगी सरकार 100 दिनों के अंदर ही युवाओं को रिटर्न गिफ्ट देने की तैयारी कर रही है। सरकार की तरफ से यह घोषणा किया गया है कि 20 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी के साथ-साथ 50 हजार रोजगार के अवसर भी दिए जाएंगे।

लोक कल्याण संकल्प पत्र के घोषणाओं को पूरा करने के लिए विभागो को सक्रिय कर दी गई है। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार नए योगी सरकार ने यह तय किया है कि युवाओं को 20 हजार सरकारी नौकरियां और पचास हजार रोजगार के अवसर आने वाले अगले 100 दिनों में दिए जाएंगे। यही नहीं योगी सरकार 2.O यूपी में अगले 5 वर्षों में 5 करोड़ लोगों को स्वरोजगार देने की योजना भी तय किया है। सरकार का यह लक्ष्य है कि हर परिवार को कम से कम एक रोजगार या स्वरोजगार का अवसर आने वाले 5 वर्षों में दिए जाए।

योगी सरकार पिछले कार्यकाल में युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के अवसर देने में कोई भी कमी नहीं छोड़ी। वही दूसरी पारी में युवाओं को सरकारी नौकरी बिना भेदभाव और बिना भ्रष्टाचार के साथ इस योजना पर काम शुरू कर दिया है। इन भर्तियों में ईमानदारी बरतने को सख्त निर्देश भी दिया गया है। यह भी दावा है कि योगी सरकार पिछले कार्यकाल में 5 लाख नौकरियां दिए थे। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं युवाओं के लिए यह एक सुनहरा मौका होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.