Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

युपी का यह युवक बनवा दिया सीएम योगी का मंदिर, सुबह-शाम करता है पूजा, लीजिये पूरी जानकारी

नेताओं को समर्थन लोग अलग-अलग तरीके से करते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश के एक युवक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समर्थन को सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। दरअसल आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक ऐसा अनोखा समर्थक सामने आया है जिसने योगी आदित्यनाथ की मंदिर ही बनवा दिया है और उसमें सुबह शाम आरती-पूजन भी करते हैं।

योगी समर्थक प्रभाकर मौर्य

मीडिया खबर के अनुसार इस योगी समर्थक के रूप में जाने और पहचाने जाने वाले प्रभाकर मौर्य ने धर्मनगरी अयोध्या में योगी आदित्यनाथ के मंदिर का निर्माण करवाया है। यही नहीं प्रभाकर मौर्य सुबह शाम पूजा-आरती भी करते हैं। इनके द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समर्थन में कई गाने भी गाए हैं। इनके यूट्यूब चैनल पर लाखों में फॉलोअर हैं प्रभाकर मौर्य के अनुसार योगी मंदिर के निर्माण करने में जो भी खर्च लगा हैं वह उन्होंने अपने यूट्यूब से कमाया है।

योगी मंदिर के भूमि पूजन  5 अगस्त 2020 को किया 

आपको बता दें कि योगी मंदिर के भूमि पूजन का कार्यक्रम प्रभाकर मौर्य ने 5 अगस्त 2020 को किया था यह वही दिन है जिस दिन राम लला के भव्य और दिव्य मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। योगी मंदिर का निर्माण अयोध्या धाम से लगभग 20 से 25 किलोमीटर दूर परिवहन विभाग की क्षेत्रीय कार्यशाला के पीछे स्थित मौर्य का पुरवा गांव में कराया गया है।

मंदिर में धनुर्धारी प्रतिमा को किया गया है स्थापित
योगी मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की धनुर्धारी प्रतिमा को स्थापित किया गया है यह प्रतिमा 5 फुट 4 इंच की बताई जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाइट के बराबर है । प्रभाकर मौर्य योगी के कट्टर समर्थक हैं योगी आदित्यनाथ ने कई बार इन को सम्मानित भी किया है।

बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले भोजपुरी के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ के द्वारा योगी आदित्यनाथ पर बनाए गए गीत “आएंगे योगी ही ”ने हलचल मचा दिया था इस गाने को यूट्यूब फेसबुक और ट्विटर पर लगभग 2 मिलियन लोगों ने देखा था प्रभाकर मौर्य ने इस गीत को भोजपुरी में” फिर से अईहे योगी जी” गाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.