Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट का काम 94 फीसदी हुवा पूरा, इस एक्सप्रेसवे पर जून से दौड़ेंगी गाड़ियां

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का लोकार्पण जून में करने की तैयारी चल रही है अधिकारियों का कहना है कि मई माह में एक्सप्रेस के काम में तेजी लाकर 20 जून 2022 तक निर्माण का कार्य पूरा करने का निर्देश दिया है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के निर्माण का कार्य 94 फ़ीसदी तक पूरा कर लिया जा चुका है। इस एक्सप्रेस वे का उद्घाटन दिसंबर 2021 में ही होने वाला था लेकिन निर्माण कार्य पूरा नहीं होने के कारण तारीख आगे बढ़ा दिया गया था।

आपको बता दें कि अधिकारियों ने दावा किया है कि इस एक्सप्रेस-वे कि निर्माण का कार्य 94 फ़ीसदी का कंप्लीट हो चुका है और एक्सप्रेस वे पर जून से गाड़ियां दौड़ना भी शुरू हो जाएंगी। इसी महीने निर्माण के कार्य में तेजी लाकर 20 जून तक पूरा करने की अनुमान है। युपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश अवस्थी के अनुसार बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर चल रहे चार रेलवे ओवर ब्रिज में से तीन ब्रिज का काम पूरा हो चुका है वही 19 फ्लाईओवर में से 14 फ्लाईओवर का कार्य पूरा कर लिया गया है बाकी के निर्माण कार्य को तेजी से किया जा रहा है।

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से जोड़ने की योजना थी जिसे पूरा कर लिया गया है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए 15 पेट्रोलिंग वाहनों की तैनाती एक्सप्रेस वे पर की जाएगी। इस एक्सप्रेस वे की कुल लंबाई लगभग 296 किलोमीटर से अधिक है। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे चित्रकूट बांदा हमीरपुर औरैया एवं इटावा से होकर निकलेगा। बता दे कि 296.07 किलोमीटर लंबाई वाले यह एक्सप्रेसवे फोरलेन का होगा। जबकि इसकी कुल लागत 14716 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। इस एक्सप्रेस वे की आधारशिला पीएम मोदी ने 29 फरवरी 2020 को रखी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.