Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

बड़ी खबर-गोरखपुर के लिए खुला रोजगार का द्वार, प्लास्टिक पार्क और फ्लैटेड फैक्ट्री को मिली मंजूरी, बड़ी संख्या में मिलेगी नौकरीया

गोरखपुर वाशियो के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर आ रही है। बता दे की काफी लंबे समय के बाद गोरखपुर में प्लास्टिक पार्क व फ्लैटेड फैक्ट्री को अनुमति मिल गई है। प्रदेश में योगी सरकार के दुबारा दुबारा आने के बाद उधमियो को गोरखपुर में निवेश के लिए भरोसा बढ़ा है यही नही गोरखपुर विकास प्राधिकरण में सुधार भी हूवा है। सरकार के सौ दिन पूरा होने के साथ ही विकास प्राधिकरण के नाम कई उपलब्धियां दर्ज हुई है।

मिलेंगी 10 हजार नौकरियां

आपको बता दे कि केंद्र सरकार के द्वारा भी प्लास्टिक पार्क और फ्लैटेड फैक्ट्री को अंतिम स्वकृति मिल गई है। इन दोनो इकाइयों के शुरू होने से लोगो को दस हजार नौकरियां मिल सकेगी। बता दे की रिपोर्ट्स के अनुसार सिर्फ प्लास्टिक पार्क में ही लोगो को सात हजार रोजगार मिलेगा। इन दोनो इकाइयों के स्थापित करने को लेकर प्रक्रिया शुरू हो गई है।

प्लास्टिक पार्क का 88 एकड़ में होगा निर्माण

बता दे की 88 एकड़ में प्लास्टिक पार्क का निर्माण गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे पे होगा। जिसमे 70 करोड़ रुपए खर्च किए जायेंगे। फ्लैटेड फैक्टी के निर्माण को लेकर डिजाइन और स्ट्रक्चर के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। रसायन एवं पेट्रो रसायन विभाग केंद्र सरकार के द्वारा अप्रैल महीने में ही अनुमति मिल गई थी आपको बता दे की यहां नब्बे से अधिक औधोगिक इकाईयो को स्थापित किया जायेगा। गैस ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड से कच्चे माल के लिए बातचीत किया जायेगा। कच्चा माल इक्कठा करने के लिए गीडा में ही निशुल्क जमीन दिया जायेगा।

निवेश के लिए 1950 करोड़ का आया प्रस्ताव-आपको बता दें कि 26 उद्यमियों के द्वारा सरकार के तीसरे ग्राउंड बेकिंग सेरेमनी में 1950 करोड़ रुपए के प्रस्ताव आया है। फैक्ट्रियों के स्थापित करने का कार्य शुरू कर दिया गया है जिसमे चार हजार से अधिक लोगो को रोजगार मिल सकेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि में ही गीडा में ही आइटी पार्क की स्थापना का कार्य प्रगति पर है जिसे दिसंबर तक पूरा कर लिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.