Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

बीएचयू से पढाई करने वाले छात्र परीक्षा के लिए हो जाये तैयार, दस जुलाई से होंगी परीक्षाएं

हर जगह कोरोनावायरस संक्रमण का मामला धीरे धीरे कम हो रहा है। ऐसे में कई स्कूल और यूनिवर्सिटी अपने आगे की तैयारियों में जुट गया है। हम आपको बता दे कि वाराणसी में भी वायरस संक्रमण का मामला धीरे धीरे कम हो गया है और काशी हिंदू विश्वविद्यालय परीक्षा करवाने की तैयारी में जुट गया है। हिंदू विश्वविद्यालय यूजी और पीजी की परीक्षाएं 10 जुलाई से प्रस्तावित किया है। आपको बता दें कि विश्वविद्यालय परीक्षाएं ऑनलाइन लेने का फैसला किया है।

विश्वविद्यालय द्वारा बहुत जल्दी परीक्षा को लेकर टाइम टेबल जारी कर दिया जाएगा। विश्वविद्यालय के द्वारा शोध प्रवेश परीक्षा फरवरी महीने में कराया गया था जिसका रिजल्ट अगले महीने में देने का फैसला लिया गया है। हजारों की संख्या में शोध के परीक्षा दिए हुए अभ्यर्थियों का ध्यान परीक्षा के रिजल्ट पर ही अटका हुआ है। अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा का रिजल्ट का इंतजार किया जा रहा है। शोध प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट बहुत जल्द ही घोषित कर दिया जाएगा इस पर काम तेजी से चल रहा है।

हम आपको बता दें कि इसी महीने में विश्वविद्यालय में दाखिला लेने का काम भी शुरू किया जाएगा। हो सकता है कि इसी महीने के लास्ट तक प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाए। प्रवेश परीक्षा अगस्त सितंबर तक प्रस्तावित हो सकता है। खबर के अनुसार स्नातक और स्नातकोत्तर के कई पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षाएं दस जुलाई से दस अगस्त तक होंगी।

छात्र-छात्राएं बीएचयू के पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन ओपन बुक एग्जामिनेशन, अंतिम सेमेस्टर के परीक्षाओ के बारे में जानकारी ले सकते हैं। हम आपको बता देगी बीएचयू के पोर्टल पर जाकर सारी जानकारियां चेक कर सकते हैं। बीएचयू से पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राएं परीक्षा की तैयारियों में जुट जाएं क्योंकि बहुत जल्दी परीक्षाएं करवा सकता है।

 

आगे पढ़िए गंगा किनारे बक्से में मिली 21 दिन की बच्ची-

लोगों में  21वीं सदी में  भी अंधविश्वास इस कदर भरा है कि एक मां ने अपनी बेटी को एक बक्से में बंद करपत्रिका गंगा में बहा दिया। आपको बता दें कि यह मामला ददरी घाट है जहा  गंगा किनारे  में तैरता  हुआ एक बक्सा मिला है जिसमें 21 दिन की एक बच्ची बंद पड़ी थी।  बीते दिन सोमवार की सुबह ददरी घाट के किनारे गंगा में तैरता हुआ एक बक्सा दिखाई दिया।  किनारे पे मिले  बक्से को गुल्लू मल्लाह नाम का  एक शख्स ने बाहर निकाला।   बक्से  के बाहर निकलते ही लोगों की काफी भीड़ जुट गई।  जब  बक्से को खोला गया तो सबकी आंखें चौक सी गई।  दरअसल बक्से में 21 दिन की बच्ची चुनरी में लपेटी हुई मिली। 

 

बच्चे के बारे में  पुलिस को सूचना मिलते ही  अपने कस्टडी में ले लिया है। हम आपको बता दें कि  बच्ची के साथ बक्से में एक पत्र भी मिला है जिस पर मां दुर्गा लिखा है।  वही उस पत्र पर बच्ची का जन्मदिन भी 25 मई 2021 लिखा है।  यही नहीं इसके साथ राशि, नक्षत्र, राशि का नाम और वही मन्नत  भी लिखा गया है। गुल्लू मल्लाह उस बच्ची को अपनाना चाहते हैं।  लेकिन पुलिस उनकी बातों को ना मानते हुए इस बच्ची को अपने साथ लेकर चली गई है । गुल्लू को लगता है कि मां गंगा उन्हें बच्ची के रूप में आशीर्वाद दिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.