Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

बिहार से दिल्ली सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, कई सालो से बंद इस ट्रेन का संचालन हुवा शुरू, जल्दी बुक करले टिकट

बिहार के अलग-अलग स्टेशनों से देश की राजधानी दिल्ली के लिए कई दर्जन ट्रेनों का संचालन रोज किया जाता है लेकिन इतने ट्रेनों के चलने के बाद भी अगर आप दिल्ली के लिए कंफर्म टिकट की सोचे तो मिलना बहुत ही मुश्किल होता है। दिल्ली के रूटों पर चलने वाली ट्रेनों में कंफर्म टिकट के लिए कुछ ट्रेनों में एक-दो हफ्ते तक इंतजार करना पड़ता है तो कई ट्रेनें ऐसे है जिनमें कंफर्म टिकट लेने के लिए महीनों इंतजार करना पड़ता हैं।

बिहार और दिल्ली के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है बता दें कि कई ट्रेनों का परिचालन बीते कुछ सालों से बंद पड़ा था लेकिन अब इन ट्रेनों को एक बार फिर से ट्रैक पर लाया जा रहा है।यात्रियों के जानकारी लिए बता दे कि बरौनी कटिहार रेल खंड से होकर कटिहार जंक्शन से पुरानी दिल्ली के बीच चलने वाली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस को फिर से चलाने का फैसला किया गया है। बता दें कि काफी लंबे समय से रेल यात्रियों के द्वारा चंपारण एक्सप्रेस ट्रेन को चलाने की मांग कर रहे थे जिसे देखते हुए रेलवे ने कटिहार- पुरानी दिल्ली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस 15705/15706 ट्रेन को फिर से चलाने का फैसला किया है।

चंपारण हमसफर एक्सप्रेस का टाइम टेबल 

बता दें कि पूर्व मध्य रेलवे के अनुसार चंपारण हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन 14 जुलाई से शुरू होगा। बिहार के कटिहार से प्रत्येक बृहस्पतिवार और सोमवार को सुबह 7:50 बजे से चलेगी और अगले दिन 11:45 बजे पुरानी दिल्ली पहुंचेगी। वही यह ट्रेन पुरानी दिल्ली से  प्रत्येक शुक्रवार और मंगलवार को शाम 4:35 बजे से खुलेगी और अगले दिन कटिहार स्टेशन पर शाम के 6:20 बजे पहुंचेगी।

चंपारण हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का यहाँ होगा ठहराव

यात्रियों को बता दें कि इस ट्रेन का ठहराव नौगछिया, खगड़िया, समस्तीपुर, बापूधाम मोतिहारी, बेतिया, नरकटियागंज, गोरखपुर, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, गोंडा, लखनऊ, कानपुर सेंट्रल और अलीगढ़ स्टेशन पर रहेगा। इन रूटों से सफर करने वाले यात्रियों को इस ट्रेन के चलने से बड़ा लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.