Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

बिहार से खुलेगा स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट और टाइमटेबल, ट्रैवल किराया चार्ट जारी

पटना :- अगर आप भी घूमने के शौकीन हो और तिरुपति या मल्लिका अर्जुन ज्योतिर्लिंग जैसे जगह पर जाने की सोच रहे हो तो आईआरसीटीसी आपके लिए अच्छा मौका लेकर आई है। दरअसल आपको बता दें कि आई आर सी टी सी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने तिरुपति और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के लिए एक शानदार टूर पैकेज लॉन्च किया है। 5 रात और 6 दिन का है एयर टूर पैकेज, जिसका किराया अभी तक ₹36,333 प्रति व्यक्ति बताया जा रहा है। आपको बता दें कि इस एयर टूर पैकेज के लिए यात्रा 7 अक्टूबर 2022 को पटना से शुरू होगी। इतना ही नहीं इस पैकेज में तो हैदराबाद घूमने का भी मौका दिया जा रहा है।

 

# काफी प्रसिद्ध है तिरुपति बालाजी मंदिर और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग।

अगर आपको पता ना हो तो बता दें कि आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर श्रद्धालुओं के बीच एक आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। प्रतिवर्ष लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। जानकारी के अनुसार यह मंदिर भगवान विष्णु को समर्पित है। वहीं दूसरी तरफ मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में स्थित है, जिसे भगवान के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक माना जाता है।

 

# कितने का है टूर पैकेज__

पैकेज के खर्च की बात करें तो कंफर्ट क्लास में ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 36,330 रुपये है । डबल ऑक्यूपेंसी पर 37,200 रुपये प्रति व्यक्ति है । वहीं सिंगल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 45,400 रुपये है । 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 30,800 रुपये चार्ज है । इसके अलावा 2 से 4 साल के बच्चे के लिए बिना बेड 22,800 रुपये खर्च आएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.