Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

बिहार में बिजली की किल्लत झेल रहे लोगों के लिए अधिकारियों का संदेश जानिए क्या कहा

बिहार में बिजली की कमी उत्पन्न हो गई है मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि एनटीपीसी की 6 यूनिट बंद होने से बिजली की सप्लाई कम हो गई है। बिहार में एनटीपीसी की 6 यूनिट कांटी, नवीनगर और बरौनी के बंद होने से बिहार में बिजली की भारी समस्या बढ़ गई है।

 

गांव और शहरों में बिजली की स्थिति की बात करने तो गांव में 8 से 10 घंटे और शहरों में 4 से 5 घंटे की कटौती हो रही है। इस भीषण गर्मी में बिजली की कटौती से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। बीते दिन जरूरत से कम मेगावाट कम बिजली राज्य को मिली।

 

अधिकारियों के अनुसार एनटीपीसी कांटी की एक यूनिट बंद होने से 133 मेगावाट कम बिजली बिहार को मिली है नवीनगर की एक यूनिट बंद होने से 525 मेगावाट बिजली कम मिली। वही बरौनी की तीन यूनिट भी बंद रही, यूनिट संख्या 7 बंद होने से 110 मेगा वाट, यूनिट संख्या 6 बंद होने से 93 मेगा वाट और यूनिट 8 बंद होने से 230 मेगा वाट बिजली बिहार को कम मिली। यही नहीं फरक्का एनटीपीसी यूनिट संख्या 6 बंद होने से 101 मेगावाट कम बिजली मिली।

 

मिली जानकारी के अनुसार इन यूनिटों में अधिकतर बंद होने की वजह तकनीकी कारण बताया जा रहा  है बता दें कि किसी का ट्यूब लीकेज तो किसी यूनिट में कुछ और तकनीकी खराबी आई है इसलिए केंद्रीय कोटा से एक 1196 मेघावाट कम बिजली मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.