Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

बिहार में पटना ज़िले के इन सड़कों पर नो एंट्री, प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत की तैयारी चरम पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को बिहार-झारखंड का दौरा करेंगे। मंगलवार को देवघर में अपने कार्यक्रम के समापन के बाद प्रधानमंत्री सीधे बिहार की राजधानी पटना के लिए उड़ान भरेंगे। 12 जुलाई को प्रधानमंत्री के पटना पहुंचने पर राजधानी की कई सड़कें यातायात के लिए बंद कर दी जाएंगी। प्रधानमंत्री विधानसभा भवन में एक समारोह में शामिल होंगे। इसके चलते शाम चार बजे से कार्यक्रम के अंत तक 10 सड़कों पर यातायात बंद रहेगा। इस दौरान उन मार्गों पर केवल एंबुलेंस और आपातकालीन वाहनों को ही जाने की अनुमति होगी। यातायात अधिकारियों ने वाहन चालकों को सलाह दी है कि वे समारोह के दिन परेशानी से बचने के लिए विधानसभा की ओर जाने वाले रास्ते का इस्तेमाल न करें।

 

# ट्रैफिक एसपी ने बताया पूरा प्लान

ट्रैफिक एसपी अनिल कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री 12 जुलाई को बिहार विधानसभा में शताब्दी स्मारक स्तंभ के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। इस संबंध में 12 जुलाई की शाम 4 बजे से कार्यक्रम के अंत तक आर ब्लॉक, हार्डिंग रोड सहित 10 सड़कों पर सामान्य वाहनों को चलने की अनुमति नहीं होगी। इस बीच, यातायात की स्थिति पर नजर रखने के लिए विभिन्न स्थानों पर यातायात पुलिस तैनात की जाएगी। नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

# ऐसे रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

• आर ब्लॉक आरओबी से हार्डिंग रोड तक यातायात प्रतिबंधित रहेगा। इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालक वीरचंद पटेल मार्ग से होते हुए आर ब्लॉक चौराहे से गोलांबर से बेली रोड होते हुए पश्चिम पहुंच सकेंगे।

• भिखारी ठाकुर ब्रिज के ऊपर हार्डिंग रोड पर वाहनों की अनुमति नहीं होगी। भिखारी ठाकुर ब्रिज से जाने वाले वाहन मीठापुर ओबेर ब्रिज से गरदानीबाग और मीठापुर सब्जी मंडी तक जा सकेंगे।

• आर ब्लॉक से हार्डिंग रोड तक सामान्य वाहनों की आवाजाही पर भी रोक रहेगी। इस सड़क से गुजरने वाले वाहन चालक आर ब्लॉक चौराहे से अटल मार्ग तक जा सकेंगे।

• मंगल रोड से हार्डिंग रोड तक वाहन बंद रहेंगे। इस रूट पर चलने वाले वाहन आर ब्लॉक चौराहे तक पहुंच सकेंगे।

• मंगलस रोड पर सप्तमूर्ति गोलंबर से द्रोगा राय मेमोरियल तक और द्रोगा राय मेमोरियल से मंगलस रोड और इको पार्क तक वाहनों पर रोक रहेगी।

• आईपीएस मेस मोड से राजिंदर नगर चौक और माल रोड अंडर ब्रिज नंबर 15 से सचिवालय गेट नंबर 01 तक भी वाहन नहीं जा सकेंगे।

• हार्डिंग रोड पर ब्रिज नंबर 15 को पार करने वाले वाहनों पर रोक रहेगी। इस दौरान वाहन सीधे पूर्वी गर्दनीबाग और पश्चिम से चितकोहरा और अनीसाबाद जा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.