Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

बिहार में आज इन सड़को पर नहीं चलेंगी वाहन, पीएम के आगमन को लेकर यातायात में रहेगा बदलाव, देखिये नई रूट

आज 12 जुलाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार की राजधानी पटना आ रहे है उनके द्वारा शताब्दी स्मृति स्तंभ का लोकार्पण करेंगे और समारोह में भाग लेंगे। पीएम के आगमन के कारण पटना के यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। इसके मद्देनजर 12 जुलाई को दिन में 4 बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक आर ब्लाक-हार्डिंग रोड समेत 10 मार्गों पर वाहन नहीं चलाने की अनुमति रहेगी

इन सभी वाहनों की रहेगी छूट
जिन सड़को को बंद किया गया है उनपर एंबुलेंस, शव वाहन, आपातकालीन व पासधारक वाहनों को अनुमति है वे चल सकेंगी । वाहनों को नियंत्रित करने के लिए जगह-जगह पर ट्रैफिक पुलिस के जवानों की भी तैनाती रहेंगी। इस संबंध में डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह व एसएसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो ने निर्देश जारी किये हैं।

पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए-राजधानी वाटिका को भी आम दर्शकों के लिए आज पूरी तरह बंद रखा गया है दूसरी तरफ संजय गांधी जैविक उद्यान का गेट संख्या 2 को भी आम दर्शकों के लिए बंद रहेगा। दर्शकों का प्रवेश जैविक उद्यान में गेट संख्या एक से हो सकेगा। विधानसभा के आसपास किसी भी दुकान को भी खोलने की इजाजत नहीं दी गयी है और मुख्य भवनों के ऊपर भी जवानों की तैनाती रहेगी।

राजधानी के यातायात में किये गए बदलाव

माल रोड में 15 नंबर पुल के नीचे से सचिवालय गेट नंबर 01 की ओर भी वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। 15 नंबर पुल के ऊपर से हार्डिंग रोड में भी वाहन नहीं चलेंगे। ये वाहन सीधे पूरब गर्दनीबाग की ओर एवं पश्चिम चितकोहरा व अनिसाबाद की ओर जा सकेंगे ।

मैंगल्स रोड में सप्तमूर्ति गोलंबर से दारोगा राय स्मारक व दारोगा राय स्मारक से मैंगल्स रोड व ईको पार्क की तरफ भी वाहनों का परिचालन नहीं होगा। आईपीएस मेस मोड़ से राजेंद्र चौक की ओर भी वाहन चलने की अनुमति नह रहेगी।

भिखारी ठाकुर पुल के ऊपर से हार्डिंग रोड में वाहनों का परिचलन नहीं होगा। इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन मीठापुर ओबरब्रिज के ऊपर से गर्दनीबाग, मीठापुर सब्जी मंडी की ओर जा सकेंगे। इसी प्रकार मैंगल्स रोड पर भी वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। इस मार्ग पर चलने वाले वाहन आर ब्लॉक चौराहा जा सकेंगे।

आर ब्लॉक आरओबी के ऊपर व नीचे से हार्डिंग रोड की ओर वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा। आर ब्लॉक आरओबी के ऊपर से गुजरने वाले वाहन वीरचंद पटेल पथ होकर आयकर गोलंबर से बेली रोड पश्चिम जाएंगे, जबकि आर ब्लॉक के नीचे से हार्डिंग रोड की ओर जाने वाले वाहन आर ब्लॉक चौराहा से अटल पथ जा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.