Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

बिहार के लाल ने कर दिया कमाल, मजदुर के बेटे को अमेरिका में पढाई के लिए मिला 2.5 करोड़ का स्कॉलरशिप

बिहार के लाल ने पूरे बिहार का नाम रोशन कर दिया है बता दें कि 17 वर्षीय एक युवक को अमेरिका में स्नातक की पढ़ाई के लिए 2.5 करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप मिली है। इस स्कॉलरशिप को पाने के लिए उन्होंने एग्जाम दिया था जिसमें उन्हें पूरी दुनिया में छठावां स्थान हासिल मिला है। यह युवक भारत का एकमात्र ऐसा युवक बन गया है जिसे ढाई हजार करोड़ का स्कॉलरशिप मिला है।

आपको बता दें कि इस युवक का नाम प्रेम है और उनके पिता एक दिहाड़ी मजदूरी का काम करते हैं। प्रेम को मैकेनिकल इंजीनियरिंग करने के लिए अमेरिका के लाफ़ायेटे कॉलेज से ढाई करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप प्राप्त हुई है। प्रेम बिहार के राजधानी पटना से सटे फुलवारी शरीफ के गोनपुर के रहने वाले हैं। अगर आप इस युवक के घर को देखेंगे तो हैरान हो जाएंगे क्युकी प्रेम महादलित बस्ती के झोपड़पट्टी नुमा घर के एक अंधेरे कमरे में लाइट जला कर पढ़ाई करते थे लेकिन अब प्रेम अमेरिका के एक बड़े कॉलेज में पढ़ाई करेंगे।

प्रेम ने बताया कि उसने यह उपलब्धि हासिल करने के लिए बहुत संघर्ष किया है। मुझे पढ़ाई के दौरान जो भी अवसर मिला है उसमें हिस्सा लिया है और मंजिल प्राप्त किया है। उन्होंने बताया कि हम बहुत ही गरीब परिवार से आते हैं मेरे पिताजी खेत में मजदूरी का काम करते हैं और माता जी का स्वर्गवास हो चुका है। प्रेम को मिली इस सफलता को सुनकर परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.