Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

बिहारवासियो के लिए 24 जून होगा ऐतिहासिक, एक साथ खुलेगा जेपी पथ और नया शानदार ओवरब्रिज

बिहार के लोगों के लिए एक खुशखबरी है। जेपी गंगा पथ व करबिगहिया फ्लाईओवर 24 जून को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा उद्घाटन के बाद बिहार के लोगों को एक नई सौगात के रूप में मिलेगी। जहां एक तरफ 24 जून की शाम 4:00 बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जेपी पथ का उद्घाटन करेंगे, वहीं दूसरी तरफ उसी दिन करबिगहिया फ्लाईओवर का भी उद्घाटन होगा । जिसके बाद इस फ्लाईओवर के खुलने की वजह से खगौल पथ और करबिगहिया फ्लाईओवर सीधे जुड़ जाएगा, जिससे इस इलाके में जाम की समस्या का काफी हद तक समाधान हो जाएगा।

 

# क्या है खासियत जयप्रकाश पथ (जे पी पथ) की__

• लंबाई        :- 20.5 km

• कुल लागत :- 4,000 करोड़

 

 

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से मिली जानकारी के अनुसार जयप्रकाश गंगा पथ (जे पी गंगा पथ) का निर्माण कार्य सितंबर 2013 में ही शुरू कर दिया गया था पर बीच में ही कोरोना  संक्रमण के फैलने की वजह से निर्माण कार्य थोड़ा धीमा हो गया था। बताया जा रहा है कि इस सड़क पर परिचालन शुरू होने से गंगा की लहरों और खूबसूरत नजारों के बीच सफर करने का पटनावासियों का सपना पूरा हो जाएगा। इस जे पी गंगा पथ के बाद गंगा पथ का निर्माण कार्य अप्रैल 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य है।

 

# काफी समय से था इस पल का इंतजार पटनावासियों को__

पथ निर्माण मंत्री ने यह भी कहां की गंगा के किनारे बने इस सड़क का नजारा बहुत खूबसूरत है। 24 जून को उद्घाटन की तारीख तय होने पर लोगों का कहना है कि उन्हें काफी दिनों से इस दिन का इंतजार था । इतना ही नहीं पटनावासियों में खुशी का माहौल इससे साफ देखा जा सकता है कि उद्घाटन से पहले ही काफी संख्या में लोग इस पथ पर पहुंच रहे हैं।
जेपी पथ न सिर्फ पटना के लोगों के लिए बल्कि उत्तर बिहार से पटना आने वाले लोगों के लिए भी काफी महत्वपूर्ण सड़क होगी । गंगा पथ पर 8 जगहों पर संपर्क पथ का निर्माण किया गया है। पहले फेज में एलसीटी घाट, एएन सिन्हा इंस्टिट्यूट और पीएमसीएच से दीघा दीदारगंज एलिवेटेड रोड का संपर्क पथ जुड़ेगा । इसके पूरा हो जाने पर राजधानी और पटना सिटी के लोगों को शहर में व्याप्त रोड जाम से निजात मिलेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.