Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

प्रयागराज में एक सप्ताह पहले मानसून ने दिया दस्तक, 17 जून तक होगी अच्छी बारिश, किसान हुए खुशहाल

प्रयागराज में मानसून ने दस्तक दे दीया  है शनिवार रात से बारिश शुरू हुआ अगले दिन रविवार को भी बारिश दिनभर जारी रहा। लगातार बारिश होने  से  गर्मी से लोगों को बड़ी राहत मिली है। बताया जा रहा है कि इस बार बार मानसून एक  सप्ताह पहले प्रयागराज में आ गया है। रविवार को पूरे दिन बारिश हुआ जिसके चलते लोगों को काफी गर्मी से राहत मिली है लोग बताते हैं कि ऐसे ही बारिश होता रहता है हल्का-हल्का ठंड भी शुरू हो जाएगा।प्रयागराज में  मानसून आने की बात करें तो, यहां मानसून हर साल  जून महीने के आखिरी सप्ताह में  मानसून दस्तक देता है  या तो जुलाई महीने के पहले सप्ताह में  मानसून आ जाता है।

 

लेकिन इस बार बताया जा रहा है कि निर्धारित समय से पहले ही मानसून पहुंच चुका है।मौसम विभाग ने बताया है कि  प्रयागराज में 17 जून तक बारिश हो सकती है। शनिवार रात से शुरू हुई बारिश  रविवार को पूरा दिन हल्की फुहारा पढ़ते रहा,  पूरे दिन हल्का बारिश होने का यह संकेत है कि बारिश लंबा होने वाला है। वही 17 जून के बाद मौसम साफ होने लगेगा।

 

रविवार को प्रयागराज ,बाराबंकी  होते हुए  दक्षिण पश्चिम मानसून  बरेली तक आ गया है।  जैसे कि मौसम विभाग ने बताया कि 17 जून तक अच्छी बारिश होने वाली है।हमें भी पता है अभी धान का फसल लगाने का काम शुरू होने वाला है और धान की फसल के टाइम बारिश का हो ना सोने पर सुहागा जैसा होता है। बारिश होने से किसानों के चेहरे पर काफी खुशहाली देखने को मिल रही  है।क्योंकि उनको अलग से  बोरिंग लगाकर पानी चलाने की जरूरत नहीं पड़ती है।  बारिश होने से  किसानों का एक्स्ट्रा पानी का खर्च बच जाता है। मौसम विभाग ने बताया है कि इस बार बहुत अच्छी बारिश होगी जिसके चलते हैं फसल भी लहलहाएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.