Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

प्रयागराज जिले में तीन अगस्त को वृहद टीकाकरण, एक दिन में 80 हजार टिका लगाने का लक्ष्य

Covid-19 Vaccination in prayagraj-कोरोनावायरस संक्रमण से बचाने के लिए प्रयागराज जिले में 3 अगस्त को टीकाकरण के लिए योजना बना लिया गया है। आपको बता दें कि कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के लिए 1 दिन में 80 हजार डोज़ लगाने का लक्ष्य रखा गया है। कोरोना वैक्सीन के वृहद टीकाकरण में लोगों से बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपेक्षा स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन द्वारा किया गया है।

आपको बता दें कि जैसे कि 1 दिन में 80 हजार वैक्सीन का डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है जिसमें जिले के 20 विकास खंड क्षेत्र में 3-3 हजार वैक्सीन के डोज और वही शहरी क्षेत्र में 20 हजार वैक्सीन की डोज लगाया जाएगा। कोरोनावायरस के तीसरे लहर से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह कदम उठाया जा रहा है।

जिले में कोविड-19 के टीकाकरण के लिए कुल 320 टीकाकरण सत्र बनाया गया है। जिला अधिकारी के बताने के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र में लगभग 300 सत्र बनाए गए हैं जबकि नगरीय क्षेत्र में 20 सत्र बनाए गए हैं।सभी 320 सत्रों पर कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा।

कोरोनावायरस टीकाकरण के इस अभियान में निजी अस्पतालों में भी सत्र का आयोजन होगा। सफर के निजी अस्पतालों में भी कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एन सरण के बताने के अनुसार 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा। कोविन पोर्टल पर अगर आपका रजिस्ट्रेशन हो गया होगा तो आपको प्राथमिकता मिलेगी,वही रजिस्ट्रेशन नहीं होने पर सत्र पर ही रजिस्ट्रेशन का सुविधा रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.