Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

प्रयागराज जिले के ग्रामीण इलाको में नहीं रहेगी अब बिजली की संकट, बनाया जायेगा नया उपकेंद्र, तैयार किया गया योजना

प्रयागराज  जिले के ग्रामीण इलाको में रहने वाले लोगो के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर आ रही है। दरअसल आपको बता दे की ग्रामीण इलाको में बहुत जल्द ही बिजली की संकट दूर हो जायेगी। इसके लिए बिजली विभाग ने तैयारी करना शुरू कर दिया है। 17 नए उपकेंद्र क्षेत्रवार फीडबैक के अनुसार बनाए जाने का प्रपोजल तैयार किया गया है। इसको बनाने को लेकर शासन को बहुत  ही जल्दी इस प्रस्ताव को भेज दिया जाएगा वही शासन की तरफ से परमिशन मिलने पर कार्य शुरू होगा।

आपको बता दें कि जिले के ग्रामीण इलाकों में आए दिन हमेशा लोग बिजली के संकट से जूझते रहते हैं। यहां तक कि निर्धारित की गई बिजली भी लोगो को नहीं मिल पाती है। कभी फाल्ट होने से घंटों बिजली बाधित रहती है तो कभी ट्रांसफार्मर जलने के बाद कई कई दिनों तक बिजली नहीं मिल पाती है लेकिन आपको बता दें कि यह समस्या बहुत जल्द दूर हो जाएगी क्योंकि ग्रामीण इलाकों में 17 नए उपकेंद्र बनाया जाएगा। इसके अलावा पुराने जर्जर पड़े तारों को भी बदला जाएगा। यही नहीं कनेक्शन के अनुसार ट्रांसफर लगाया जाएगा।

आप यह भी जान लीजिए कि शहर में भी 14 नए उप केंद्र बनाए जाने का योजना तैयार किया गया है। आपको बता देंगे कल्याणी देवी, म्योहाल, रामबाग, टैगोर नगर, बमरौली, नैनी और करैलाबाग इन सभी डिवीजनो में 2-2 उपकेंद्र निर्माण करने का योजना  है। मुख्य अभियंता बिजली विभाग, इनके बताने के अनुसार लाइनों को ऊंची करण करने के साथ-साथ नए उपकेंद्रो को बनाने का प्रस्ताव बनाकर भेजने की तैयारी चल रही है। उन्होंने आगे कहा कि शहर के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी नए उप केंद्रों का स्थापना किया जाएगा। उनका कहना है कि ग्रामीण इलाकों में उप केंद्रों की संख्या बढ़ाई जा भी सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.