Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

पेट्रोलियम कंपनियों ने बढ़ाये रसोई गैस सिलिंडर के दाम, जानिए गोरखपुर का नया रेट

महंगाई से लोगो को कही से भी राहत मिलती नही दिख रही है किचेन का बजट दिन पर दिन बढ़ते जा रहा है बता दे कि पेट्रोलियम कंपनियों ने एक बार फिर नॉन सब्सिडी घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए है।जुलाई महीने के शुरुआत में कामर्शियल गैस सिलेंडर के दामों को कम किया था उस समय घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में कोई भी बदलाव नहीं किया गया।कामर्शियलर गैस सिलेंडर के दाम कम हुए तो लगा था कि रसोई गैस सिलेंडर के दाम भी कम हो जाएंगे। लेकिन बुधवार को अचानक नॉन सब्सिडी रसोई गैस का रेट 50 रुपए बढ़ा तो सब हैरान हो गए।

रसोई गैस 50 रुपए और कंपोजिट गैस सिलिंडर 35 रुपए बढ़ा-

आपको बता दे कि गोरखपुर में नॉन सब्सिडी 14.2 किलोग्राम रसोई गैस सिलिंडर अब 1115 रुपए में मिलेगा। जबकि बढ़ोत्तरी से पहले 14.2 किलोग्राम सिलिंडर का दाम 1065 रुपए में मिल रहा था । वही 10 किलोग्राम के कंपोजिट गैस सिलेंडर के दाम को भी 35 रुपए बढ़ा दिए है। कंपोजिट गैस सिलेंडर पहले 759 रुपए में मिल रही थी वही 35 रुपए की बढ़ोत्तरी होने के बाद गोरखपुर में अब 794 रुपए में मिलेगा।

सब्सिडी में नही हो रही इजाफा-

रसोई गैस सिलिंडर के कीमतो में तो इजाफा हो रहा है लेकिन सब्सिडी में कोई भी बढ़ोत्तरी नहीं हो रही है जिसके कारण लोग काफी परेशान है। कई महीनो से 59 रुपए ही सब्सिडी मद मिल रही है लेकिन कई लोगो को तो वो भी नही मिल रही है।सब्सिडी के लिए लोग एजेंसियों और कार्यालयो के चक्कर लगा रहे है। बता दे कि कंपनी कई कारणों से सब्सिडी रोक दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.