Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

पूर्वोत्तर रेलवे के मार्गो पर चल रहे कई बड़े कार्यो को लेकर, रेलवे के महाप्रबंधक का खास निर्देश, पूर्वांचल के यात्रीयो को बड़ी रहत

आपको बता दे कि रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र के द्वारा पूर्वोत्तर रेलवे में चल रहे कार्यों को लेकर मुख्यालय और मंडल के अधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ साथ समय पर पूरा। रेलवे लाइनों के दोहरीकरण परियोजना को पूरा करने के दौरान स्टेशनों पर सुविधाओं का खास ध्यान रखा जाए क्युकी इन कार्यों में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। महाप्रबंधक कार्यालय सभागार में वह सोमवार को पूर्वोत्तर रेलवे में चल रहे कार्यों का समीक्षा कर रहे थे।

उनके द्वारा रेलवे लाइन दोहरीकरण, तीसरी लाइन निर्माण, नई लाइन निर्माण, बाईपास लाइन,अमान परिवर्तन सहित यातायात सुविधाओं में सुधार को लेकर किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी लिया। बता दें कि मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार पूर्वोत्तर रेलवे के 10 रेल मार्गों का दोहरीकरण का काम चल रहा है वही दो मार्गो पर तीसरी लाइन बिछाई जा रही है, सात रेल मार्गों का अमान परिवर्तन करके छोटी से बड़ी लाइन में विस्तार हो रहा है। वही 2 मार्गों पर नई एवं 2 पर बाईपास नई रेल लाइन बिछाई जा रही है।

पूर्वोत्तर रेलवे के इन मार्गो पर चल रहा काम

बता दें कि इनमें गोरखपुर- नकहा, गोरखपुर-बाल्मीकि नगर, मल्लौर-डालीगंज, छपरा -बलिया, बलिया-गाजीपुर, सीतापुर-बुढ़वल, भटनी- औड़िहार, वाराणसी-प्रयागराज, इंदारा-फेफना, मऊ-शाहगंज और औड़िहार-जौनपुर इन रूटों का दोहरीकरण का काम चल रहा है। कुस्मही-डोमिनगढ़ और गुंडा- बुढ़वल रूटों पर तीसरी लाइन। इंदारा-दोहरीघाट, बहराइच- नानपारा- नेपालगंज, शाहगढ़- पीलीभीत मार्ग को अमान परिवर्तन छोटी से बड़ी लाइन एवं बहराइच-खलीलाबाद और गाजीपुर- ताड़ीघाट रूटों पर नई रेल लाइन, ऐशबाग- मानक नगर बाईपास, भटनी-पिवकोल बाईपास लाइन शामिल है। आपको बता दें कि हुई बैठक में वाराणसी, लखनऊ और इज्जत नगर मंडल के रेल प्रबंधक को के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.