Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

पीएम नरेन्द्र मोदी बनेंगे कानपूर मेट्रो के पहले यात्री, पहले स्टेशन से सफर का करेंगे शुरुआत, जानिए पूरा कार्यकर्म

कानपुर मेट्रो के पहले यात्री देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनेंगे। आपको बता दें कि 28 दिसंबर को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर आ रहे हैं और कानपुर मेट्रो में बैठ कर यात्रा भी करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी का अभी प्रोटोकॉल जारी नहीं किया गया है लेकिन मेट्रो के पहले स्टेशन से सफर का शुरुआत करेंगे। आईआईटी स्टेशन से गीता नगर स्टेशन तक उनके द्वारा सफर किया जायेगा जिसको लेकर सारी तैयारियो को शुरू कर दिया गया है। हालाँकि अभी आगमन को लेकर प्रोटोकॉल जारी नहीं हुवा है लेकिन तैयारियां शुरू कर दी गई है। 

पीएम नरेंद्र मोदी का  हेलीकॉप्टर आईआईटी परिसर में बने हेलीपैड पर उतरेगा और कानपुर मेट्रो का सफर शुरुआत  करेंगे।  मिली जानकारी के अनुसार वो  सबसे पहले  आईआईटी आएंगे जहां आयोजित दीक्षा समारोह कार्यक्रम में अपनी भाग लेंगे, उसके बाद मेट्रो स्टेशन आईआईटी जाएंगे।  मेट्रो स्टेशन पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री  मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर और उसमें सवार होकर गीता नगर स्टेशन तक  जाएंगे।  फिर गीता नगर स्टेशन से दूसरी मेट्रो में बैठ कर आईआईटी तक आएंगे। 

आईआईटी परिसर में हेलीपैड बनाया गया है जहां वो हलोकॉप्टर से उतरेंगे और वहीं से हेलीकॉप्टर से उड़ान भर कर  निराला नगर मैदान जाएंगे जहां पर कई तरह के परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। निराला नगर मैदान में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा निराला नगर मैदान में लगभग 15000 करोड रुपयों  के परियोजना के लोकार्पण और शिलान्यास किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर तैयारियां में तेजी आ गई है।  बताया जा रहा है कि बहुत जल्दी ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी  शहर आ सकते हैं।  मोदी जी के द्वारा  दीक्षा समारोह में हिस्सा लेंगे और  आईआईटी के प्रोफ़ेसरो और छात्रों के द्वारा किए गए कई  अलग-अलग तरह के शोध  को  देखेंगे और  उनके बारे में जानकारी लेंगे फिर यहां से आईआईटी मेट्रो स्टेशन पहुंचेंगे। 

#Kanpur metro latest news

#pm narendra modi in Kanpur metro

Leave a Reply

Your email address will not be published.