Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

जनता दरबार में सीएम योगी को देखते ही भाग निकला युवक, जानिए पूरा मामला

जब सीएम योगी ने कहा- तुम ब्लैकमेलर हो, यहां क्यों आए हो…

गोरखपुर में जनता दर्शन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक-एक कर उपस्थित लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान जमीन विवाद से लेकर इलाज के लिए आर्थिक मदद तक के मामले सामने आए। मुख्यमंत्री ने सभी को समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

 

शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर में जनदर्शन के दौरान जैसे ही मुख्यमंत्री योगी की नजर एक शख्स पर पड़ी। वह उसे डांटने लगा। कहा, तुम एक ब्लैमेलर हो। आप लोगों को ब्लैकमेल करते हैं। तुम यहाँ क्यों आए हो? यह सुनते ही वह व्यक्ति भाग खड़ा हुआ।

मुख्यमंत्री की फटकार सुनते ही फरार : दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी ने शुक्रवार की सुबह नियमित दिनचर्या के बाद गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में दर्शन किए और उनकी बात सुनी।करीब 200 लोगों की समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। इस दौरान जैसे ही वह एक व्यक्ति पर गिरे मुख्यमंत्री उस पर भड़क गए। उन्होंने फटकार लगाते हुए कहा कि तुम ब्लैकमेलर हो, यहां क्यों आए हो। यह सुनकर उन्होंने धीरे-धीरे सार्वजनिक दर्शन को छोड़ देना ही बेहतर समझा।

 

पूर्व विधायक के भाई पर घर पर कब्जा करने का आरोप

मेहदावल के पूर्व विधायक राकेश सिंह बघेल के भाई के खिलाफ सदन में कब्जा करने का मामला भी जनदर्शन तक पहुंचा। हड़वा गेट निवासी बुजुर्ग विश्वबंधु गुप्ता ने मुखिया को बताया कि मंत्री ने बताया कि उन्होंने पूर्व विधायक के भाई अजय सिंह को स्कूल खोलने के लिए अपना मकान किराए पर दिया था। उन्होंने कहा, “उन्होंने जाली दस्तावेजों के जरिए नया समझौता किया है। अब वह किराया भी नहीं दे रहे हैं। मुख्यमंत्री ने तत्काल वहां मौजूद अधिकारियों को मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।”

 

“”मकान वालों का मकान मिल गया, गरीब भटक रहे:”

बाजार के पूर्व पार्षद राजू सिंह ने प्रधानमंत्री आवास में घोटाले की शिकायत मुख्यमंत्री से की। उन्होंने कहा कि गोरखपुर जिले में प्रधानमंत्री आवास के नाम पर जमकर खेल चल रहा है। अधिकारियों की मिलीभगत से दो मंजिला मकानों को आवास का भुगतान भी कर दिया गया। उन्होंने ऐसे करीब 62 लोगों की सूची भी मुख्यमंत्री को सौंपी। मुख्यमंत्री ने वहां मौजूद डीएम को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।

योगी ने गुरु गोरखनाथ की पूजा कर गौ सेवा की।

“आदित्यनाथ ने शुक्रवार की सुबह अपने आवास से निकलकर सबसे पहले गुरु गोरखनाथ की पूजा की। उन्होंने अपने गुरु महंत अवद्यनाथ की समाधि पर उनका आशीर्वाद भी लिया। इसके बाद वे मंदिर भ्रमण के दौरान गौशाला गए, जहां लगभग आधा उन्होंने किया। घंटों गाय की सेवा उन्होंने अपने कुत्तों कालू और गुल्लू के साथ भी कुछ समय बिताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.